'क़ुरान पर बयान, पैगम्बर पर किताब..', जीतेन्द्र त्यागी के खिलाफ हाई कोर्ट पहुंचा मुस्लिम संगठन
'क़ुरान पर बयान, पैगम्बर पर किताब..', जीतेन्द्र त्यागी के खिलाफ हाई कोर्ट पहुंचा मुस्लिम संगठन
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र नारायण त्यागी की मुश्किलें बढ़ती हुई नज़र आ रही हैं। उनके खिलाफ इलाहाबाद उच्च न्यायालय में याचिका दाखिल करते हुए इस्लाम के पैगंबर मोहम्मद और कुरान को लेकर उन्हें (त्यागी को) बयान देने से रोकने की माँग की गई है। याचिका में कहा गया है कि त्यागी, इस्लाम और पैगंबर मोहम्मद पर आपत्तिजनक बयान देकर माहौल खराब करने का प्रयास कर रहे हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, उच्च न्यायालय में यह याचिका हजरत ख्वाजा गरीब नवाज एसोसिएशन के सचिव मोहम्मद यूसुफ उमर अंसारी ने वकील साहेर नकवी के माध्यम से दाखिल की है। इसमें जितेंद्र नारायण त्यागी पर सोशल मीडिया और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पर पैगंबर मोहम्मद पर बयान देने से रोकने का आदेश देने की माँग की गई है। याचिकाकर्ता अंसारी ने जितेंद्र नारायण त्यागी के विरुद्ध पैगंबर और कुरान पर बयान देकर ‘ईशनिंदा’ करने के मामले में गृह मंत्रालय को भी पत्र लिखा है।

याचिकाकर्ता ने उच्च न्यायालय में आरोप लगाते हुए कहा है कि वसीम रिजवी उर्फ जीतेंद्र नारायण त्यागी ने अपनी किताब ‘मोहम्मद’ में 19 बार ‘इस्लामी आतंकवाद’ और ‘हुनैन का बलात्कार कांड’ जैसे शब्दों का उल्लेख किया है, जो कि सामाजिक शांति और सुरक्षा के लिए घातक है। याचिका में त्यागी को आपराधिक दिमाग वाला शख्स कहा गया है। साथ ही यह भी दावा किया गया है कि त्यागी के खिलाफ विभिन्न थानों में 27 केस दर्ज किए हैं। उनके खिलाफ कोर्ट से कड़ी कार्रवाई की माँग की गई है। इसके साथ ही याचिका में यह दावा भी किया गया है कि कुरान का 1400 वर्ष पुराना इतिहास है, किन्तु इस पर कभी कोई सवाल नहीं उठाया गया। रिजवी किसी भी धर्म को नहीं मानते हैं। उनमे इंसानियत की कमी है।

VIDEO: स्टेडियम में दौड़ लगाने लगे ज्योतिरादित्य सिंधिया और संजय शर्मा, अचानक गिरे धड़ाम

अक्टूबर में आईआईपी ग्रोथ 3.2 फीसदी घटी

अंतर्राष्ट्रीय दाताओं ने अफगानिस्तान को 280 मिलियन अमरीकी डालर की सहायता जारी करने पर सहमति व्यक्त की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -