हिजाब के चलते मुस्लिम छात्रा पर प्रतिबंध

नई दिल्ली : ब्रिटेन के स्कूल ने एक निर्णय लिया है. उन्होंने ब्रिटेन में पढ़ने वाली चार साल की छोटी छात्राओ पर हिजाब पहनने पर रोक लगा दी. स्कूल ने यह फैसला स्कूल यूनिफार्म की सख्त नीति के तहत लिया है. वही स्कूल प्रशासन द्वारा लागू की गई इस नीति पर कुछ लोगो ने बयानबजी की तो कुछ ने इससे सही बताया.

Video : 'दिल्ली वाली गर्लफ्रेंड' पर जमकर थिरके पाक के पूर्व राष्ट्रपति

यह मामला बर्मिंघम में हैंड्सवर्थ स्थित सेंट क्लेयर्स स्कूल का है. छात्रा ने बताया कि स्कूल स्टॉफ ने उससे कहां कि वह हिजाब पहनकर यहां पढ़ाई नहीं कर सकती. स्कूल प्रशासन का कहना है कि वो सभी बच्चो को एकसमान सझते है. इसलिए वो स्कूल में स्कॉर्फ या स्कूल यूनिफार्म के अलावा कुछ भी पहनने की इजाजत नही देंगे. इसके साथ ही स्कूल ने छात्रा के माता पिता को इसका सम्मान करने को भी कहा है.

वही इस मुद्दे पर छात्रा के पिता ने लेबर कैबिनेट मेंबर फॉर इक्वलिटीज बर्मिंघम सिटी काउंसिल में हस्तक्षेप की मांग की है. छात्रा के पिता ने स्कूल की प्रिंसिपल को एक पत्र लिखा कि हिजाब को लेकर छात्रा पर प्रतिबंध लगाना समानता के अधिकार के खिलाफ है तो वही कैबिनेट साथी ने स्कूल के फैसले को सही कहां.  उन्होंने कहा कि सेंट क्लेयर्स एक धार्मिक स्कूल है. उसे किसी खास ड्रेस कोड को लागू करने का अधिकार है. जैसा कि मुस्लिमों के धार्मिक स्कूलों में लड़कियों को हिजाब पहनना जरूरी होता है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -