गूगल से किया मर्डर प्‍लान, खुलासा हुआ तो पुलिस भी रह गई दंग
गूगल से किया मर्डर प्‍लान, खुलासा हुआ तो पुलिस भी रह गई दंग
Share:

कोल्लम: केरल के कोल्लम जिले से एक चौंकाने वाली घटना सामने आ रही है यहाँ के नादुविलक्करा गांव के 33 वर्षीय संगीत शिक्षक प्रशांत नांबियार का सामने आया है. नांब‍ियार ने गूगल पर सब कुछ खोजने के पश्चात् अपनी महिला फ्रेंड का क़त्ल कर दिया था तथा उसके शव के टुकड़े-टुकड़े करने के पश्चात् उन्हें घर के पीछे एक गड्ढे में डाल दिया था. इस मामले में कोल्लम अदालत ने हत्यारोपी को उम्र कैद की सजा सुनाई है. घटना 20 मार्च 2020 की है. प्राप्त खबर के अनुसार, पलक्कड़ जिले में एक व्यक्ति ने गूगल सर्च में टाइप किया कि अपनी पत्नी को कैसे मारें? पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार, कुछ देर पश्चात् ही 33 वर्षीय संगीत शिक्षक प्रशांत नांबियार ने अपने किराए के मकान में 42 वर्षीय अपनी दोस्त सुचित्रा पिल्लई का गला घोंटकर क़त्ल कर दिया. उस रात बाद में, प्रशांत फिर से ऑनलाइन आया तथा गूगल सर्च किया कि शव को ठिकाने कैसे लगाएं. साथ ही उसने फिल्में देखकर पुलिस को धोखा देने का तरीका भी सोचा. इस सब षड्यंत्र का भंडाफोड़ गूगल सर्च र‍िकॉर्ड से सामने आया.

बता दे क‍ि कोल्लम के अतिरिक्त सत्र न्यायालय-1 ने सोमवार को प्रशांत को इसी जिले के नादुविलक्करा गांव की रहने वाली सुचित्रा के क़त्ल के इल्जाम में आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. प्रशांत को 14 वर्ष की जेल की सजा हुई है तथा उसे 2.5 लाख रुपये का जुर्माना भी भरना होगा. यह दोनों सजाएं साथ-साथ चलेंगी. बताया जाता है क‍ि दोनों के सिलसिले की शुरुआत 2019 में हुई थी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अभियोजन पक्ष ने बताया कि दो बार तलाक दे चुकी सुचित्रा ने प्रशांत के साथ बच्चा पैदा करने की जिद की थी. मगर वो पहले से ही शादीशुदा था. पेशे से ब्यूटीशियन ट्रेनर सुचित्रा प्रशांत की बीवी की दूर की रिश्तेदार थी. दोनों पहली बार 2019 में प्रशांत के बच्चे के नामकरण कार्यक्रम में मिले थे. सुचित्रा ने प्रशांत को अपने बच्चे का पिता बनने के लिए बोला. इस बीच उसने उससे 2.56 लाख रुपये भी ले लिए. प्रशांत को डर था कि यदि उसने बच्चे के लिए सहमत‍ि जता दी तो मामले का खुलासा हो जाएगा. इस सबसे परेशान होकर ही उसने इस खौफनाक घटना को अंजाम द‍िया. 

पुल‍िस द्वारा अदालत में दाख‍िल चार्जशीट के अनुसार, प्रशांत ने कहा था कि उन दोनों की मार्च में कुछ दिनों के लिए साथ रहने की योजना थी. इस बीच, प्रशांत ने अपनी पत्नी एवं बच्चे को कोल्लम में अपने घर और अपने माता-पिता को कोझिकोड भेज दिया. पुलिस ने दोनों के वॉट्सऐप चैट भी बरामद किए हैं. जिससे पता चलता है कि प्रशांत ने सुचित्रा को काले रंग के कपड़े पहनने के लिए बोला था जिससे जब वह रात में उनके घर में प्रवेश करे तो किसी की नजर उस पर न पड़े. पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार, सुचित्रा 17 मार्च की प्रातः घर से निकली तथा कोल्लम में ब्यूटीशियन ट्रेनिंग अकेडमी चली गई थी. उसने अपने परिवार को बताया कि वह एक क्लास लेने के लिए कोच्चि जा रही है. दोपहर में, उसने यह कहकर अकादमी छोड़ दी कि वह एक बीमार रिश्तेदार से मिलने अलाप्पुझा जा रही है. उस शाम, प्रशांत ने उसे कोल्लम में राजमार्ग के एक सुनसान इलाके से लिया और 270 किलोमीटर दूर पलक्कड़ ले गया. फिर दोनों 20 मार्च तक प्रशांत के घर पर ही रहे. सुचित्रा ने दफ्तर से छुट्टी ले ली तथा अपने परिवार को बताया कि वह 22 मार्च को वापस आ जाएगी. 

प्राप्त जानकारी के अनुसार, प्रशांत ने 20 मार्च की शाम को सुचित्रा पर हमला कर दिया. जैसे ही वह जमीन पर गिरी, प्रशांत उस पर बैठ गया तथा दोनों घुटनों को उसकी छाती पर दबा दिया. उसने उसका गला घोंटने के लिए एक बिजली के तार का उपयोग किया. क़त्ल के पश्चात् उसने उसके शरीर को एक चादर से ढक दिया. 23 मार्च को परिवार ने स्थानीय पुलिस में उसके गायब होने की रिपोर्ट दर्ज कराई. फिर पुलिस ने उसकी कॉल डि‍टेल खंगाली तथा प्रशांत को गिरफ्तार कर ल‍िया. इस मामले के जांच अफसर सहायक पुलिस आयुक्त बी गोपाकुमार ने बताया क‍ि उसकी कॉल हिस्ट्री के अतिरिक्त, पुलिस ने इंटरनेट डिटेल को फिर से निकाला, जिससे उन्हें उसके मोबाइल को ट्रैक करने में सहायता प्राप्त हुई. इस मामले में कामयाबी उसके गूगल सर्च से मिली थी. इसमें उसने सर्च किया था कि कैसे आध्यात्मिक गुरु ने अपनी पत्नी की हत्या की. क़त्ल के पश्चात् भी उसने ऑनलाइन लॉग इन किया था तथा शव को ठिकाने लगाने के तरीके के बारे में इंटरनेट पर खोज की थी. साथ ही उन फिल्मों को भी देखा जिसमें हीरो पुलिस को धोखा देने में सफल हुआ हो. वही अब पुलिस द्वारा मामले की आगे की जाँच की जा रही है.

मुस्लिम युवती से प्यार पड़ा भारी, शादी के बाद हिन्दू शख्स की हुई दर्दनाक हत्या

बाजार गई 10 वर्षीय बच्ची के साथ एक के बाद एक कई लोगों ने की दरिंदगी, मामला जानकर काँप जाएंगे आप

साथ पढ़ने वाले लड़के ने किया बलात्कार फिर बनाया वीडियो, ब्लैकमेलिंग से परेशान लड़की ने ख़त्म कर ली जीवनलीला

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -