राजस्थान: जमीनी विवाद ने ली 7 माह की मासूम की जान
राजस्थान: जमीनी विवाद ने ली 7 माह की मासूम की जान
Share:

दौसा: राजस्थान की राजधानी जयपुर से सटे दौसा जिले में जमीनी विवाद (land dispute) में सात माह की मासूम मौत की सूली (Murdered) चढ़ गई. झगड़े के बीच हुई धक्कामुक्की में दादी की गोद से 7 माह की मासूम जमीन पर जा गिरी. इससे घटनास्थल पर ही उसकी जान चली गई. घटना के उपरांत झगड़ा कर रहे लोग सकते में आ गए. जानकारी पर पुलिस के आला अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंचे और पूरी घटना की सूचना ली. बच्ची की मौत के उपरांत पीड़ित पक्ष ने दूसरे पक्ष के विरुद्ध कत्ल का मामला दर्ज किया जा चुका है. पुलिस पूरे केस की कार्रवाई में जुटी है.

जानकारी के अनुसार घटना दौसा जिले के बांदीकुई थाना क्षेत्र के नंदेरा गांव में हुई. वहां दिल को दहला देने वाली घटना में 7 माह की मासूम की जान चली गई. नंदेरा गांव में शुक्रवार को जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में कहासुनी हो चुकी है. इस पर आसपास के लोगों ने समझाइश करके केस शांत कर दिया. जिसके उपरांत दोनों ही पक्षों के पुरुष अपने काम धंधे पर चले गए. लेकिन पीछे से दोनों ही पक्षों की महिलाओं में एक बार फिर झगड़ा शुरू हो गया.

इस झगड़े के दौरान 7 माह की मासूम गौरी अपनी दादी कमली की गोद में ही थी. दोनों पक्षों के मध्य हो रही हो रही जुबानी जंग देखते ही देखते धक्कामुक्की में तब्दील हो गई. इस दौरान दादी कमली देवी को किसी ने धक्का दे डाला. इससे गौरी जमीन पर गिर गई जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई. घटना की जानकारी मिलने के उपरांत घटना स्थल पर पहुंची पुलिस ने बच्ची के शव को अपने कब्जे में ले लिया और झगड़े में घायल हुई कमली देवी को अस्पताल में भर्ती कराया.

इस संबध में पीड़ित पक्ष ने दूसरे पक्ष के विरुद्ध कत्ल का मामला दर्ज करा दिया है. अब बांदीकुई थाना पुलिस इस बात की तहकीकात करने में लगी हुई है कि बच्ची धक्कामुक्की में नीचे गिरी या फिर उसे किसी ने फेंका था. बहरहाल इस केस में पुलिस परिजनों से जानकारी जुटाने में लगी हुई है। वहीं मासूम के शव का पोस्टमार्टम करवाकर उसे परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है. इस केस में फिलहाल किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

जुआ खेलते खेलते बढ़ गया विवाद, फिर जो हुआ....

4 वर्षीय मासूम का बलात्कार करने वाले अपराधी को उम्रकैद, 53 दिन में कोर्ट ने सुनाया फैसला

मस्तमौला होकर तस्कर कर रहे थे शराब की तस्करी, इस तरह हुआ भंडाफोड़

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -