क्रिकेट के संन्यास लेकर इस काम से जुड़े मुरली कार्तिक
क्रिकेट के संन्यास लेकर इस काम से जुड़े मुरली कार्तिक
Share:

भारत के पूर्व स्पिनर मुरली कार्तिक आज अपना 46 वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे है। मुरली ने साथ वर्ष पूर्व क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया था। मुरली ने क्रिकेट से जुड़े रहने के लिए कॉमेंटेटर बनने का सोचा और वो इसी में काम करने लगे। मुरली कार्तिक का जन्म आज ही के दिन यानी 11 सितंबर 1976 को चेन्नई में हुआ था।

मुरली कार्तिक ने भारत की तरफ से 37 वनडे और 8 टेस्ट मैच खेले है। जिसमे उन्होंने क्रमशः 37 और 24 विकेट लिए हैं। मुरली ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनकी मां नहीं चाहती थीं कि वे क्रिकेटर बनें। माँ बस यह चाहती थीं कि मुरली ज्यादा से ज्यादा पढ़-लिखकर इंजीनियर बन जाएं। हालांकि, मुरली के पिता उन्हें क्रिकेट के लिए सपोर्ट करते थे। मुरली को भी क्रिकेट में रूचि थी लिहाजा वो क्रिकेटर बने।

कार्तिक ने भारत के लिए 2000 से 2007 के बीच भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया था उस समय भारतीय टीम में दो दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले और हरभजन सिंह मौजूद थे, और यही कारण रहा की उनको टीम में ज्यादा मौके नहीं मिल पाए। अंतरराष्ट्रीय करियर में कार्तिक ने सिर्फ दो बार मैन ऑफ द मैच का खिताब हासिल किया है। एक बार वनडे और एक बार टेस्ट में। ये दोनों मैन ऑफ़ द मैच उनको ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिले थे और संयोग की बात ये है की दोनों बार उन्हें मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में ही यह अवॉर्ड मिला।

बेटी दुआ संग सानिया मिर्जा की बहन ने शेयर की अपनी खूबसूरत तस्वीर

MMA फाइटर Tai Emery ने जीत के बाद उठाया ऐसा कदम

युवा कार्यक्रम और खेल मंत्रालय त्रिपुरा में इन पदों पर निकाली बंपर भर्तियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -