नगर पालिक निगम आम निर्वाचन के संदर्भ में स्टेंडिंग कमेटी की बैठक संपन्न

उज्जैन । आगामी जुलाई माह में आयोजित होने वाले नगर पालिक निगम उज्जैन के आम निर्वाचन के संदर्भ में जिला स्तरीय स्टेंडिंग कमेटी की बैठक 23 मई की शाम बृहस्पति भवन के सभाकक्ष में संपन्न हुई। बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर कवीन्द्र कियावत ने निर्वाचन के लिए प्रशासन द्वारा की गई तैयारी और जारी कार्यवाही के संबंध में अवगत कराया। कलेक्टर ने निर्वाचन प्रक्रिया की जानकारी दी। निर्वाचन कार्यक्रम में संबंध में भी बताया ।

बैठक में मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के पदाधिकारी, निगम आयुक्त अविनाश लवानिया और उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीवास्तव आदि उपस्थित थे। बैठक में कलेक्टर ने बताया कि नगर पालिक निगम उज्जैन के आगामी आम निर्वाचन के तहत 54 वार्डों के लिए 462 संभावित मतदान केन्द्र रहेंगे। निर्वाचन के लिए कुल 3 लख 94 हजार 167 मतदाता है इनमें 2 लाख 2 हजार 176 पुरुष मतदाता और 1 लाख 91 हजार 977 महिला मतदाता हैं।

कलेक्टर ने मतदान केन्द्रों के संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि मतदान केन्द्र स्थिति एवं परिवर्तन के संदर्भ में कोई भी व्यक्ति अपने सुझाव लिखित में जिला निर्वाचन कार्यालय को दे सकता है। दावे आपत्तियाँ आगामी 4 जून शाम 3 बजे तक प्राप्त की जाएगी। बैठक में उपस्थित राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों द्वारा भी अपने सुझाव प्रस्तुत किये गये। कलेक्टर ने कहा कि निर्वाचन के लिए विशुध्द मतदाता सूची बनाई जाएगी। इसमें कोई भी त्रुटी नहीं रहे, इसके विशेष सावधानी बरती जा रही है।

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -