"लॉक अप" में कैद होने पर बोले मुनव्वर फारूकी
Share:

 

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत के बहादुर रियलिटी शो 'लॉक अप' में बंद स्टैंड-अप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी, शो का हिस्सा बनकर खुश हैं और जेल के भीतर हर तरह की बाधाओं का सामना करने के लिए तैयार हैं।

वे कहते हैं: "मैं इसके लिए पूरी तरह से तैयार नहीं हूं। मैंने अंदर जाने से पहले ज्यादा नहीं सोचा, और मैं खुले दिमाग से अंदर गया। मैंने पहले भी दबाव का सामना किया है, और मैं यह देखने के लिए उत्सुक हूं कि मैंने कितना चुनौती यह प्रदर्शन मेरे लिए होगा। मैं एक कलाकार के रूप में मनोरंजन करने के लिए यहां हूं। मुझे लगता है कि सकारात्मक और खुश रवैया रखने से मुझे इसे प्राप्त करने में मदद मिल सकती है। उल्लास भी है। हास्य प्रतिकूल परिस्थितियों का एक शक्तिशाली हथियार हो सकता है। "

मुनव्वर को किसी से लड़ने में कोई आपत्ति नहीं है। जैसा कि वह साझा करता है: "ईमानदारी से कहूं तो, मैं काफी उत्साहित हूं। हवा में घबराहट का कोई निशान नहीं है। मैं 'लॉक अप' के अंदर और अपने साथी प्रतिस्पर्धियों से मिलने के लिए उत्साहित हूं। मैं आगे देख रहा हूं उनके साथ समय बिताने और उनके साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए, और मैं सभी से मिलने का इंतजार नहीं कर सकता। यह मेरे लिए आसान काम नहीं है, और अन्य प्रतियोगियों के लिए यह और भी मुश्किल हो सकता है।"

वह बताते हैं कि उन्होंने शो करने का फैसला क्यों किया, उन्होंने कहा: "लोग पूछ सकते हैं कि मैंने एक शो बनाने का फैसला क्यों किया, जिसमें मेरा विचार परियोजना में शामिल एक अन्य सह-कलाकार से अलग है। हालांकि, यह नहीं है मामला।"

"शो की अवधारणा ने मुझे सबसे अधिक आकर्षित किया। यह कुछ ऐसा है जिसे हमने भारत में पहले कभी नहीं देखा है, और मैं नहीं कह सकता था। मुझे लगा कि उनके प्रयास का हिस्सा बनना और यह देखना कि यह मुझे कहाँ ले जाता है, आकर्षक होगा . जब आप किसी क्षेत्र में होते हैं, तो आप नई चीजों को आजमाना चाहते हैं, और 'लॉक अप' मेरे द्वारा आजमाई गई किसी भी चीज़ से बिल्कुल अलग है।" मुनव्वर का अतीत काफी खराब रहा और 2021 में उन पर लोगों की धार्मिक संवेदनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगा, लेकिन उन्होंने इसे जीवन का हिस्सा मान लिया।

इन सभी विवादों ने उन्हें कैसे प्रभावित किया, इसका जवाब देने पर, उन्होंने जवाब दिया: "बेशक, जिन चीजों ने आपको जीवन में एक स्थान पर रखा है, वे आपको प्रभावित करते हैं, और उन्होंने मुझे भी प्रभावित किया। वे मेरे जीवन का एक हिस्सा हैं। लेकिन मैंने ऐसा नहीं किया। मुझे रुकने दो। मैं काम करता रहा। मैं संगीत बनाता रहा, मैंने शो किए, मैंने और अधिक स्टैंड-अप वीडियो जारी किए और जो करना चाहता था वह करना जारी रखा। पिछले एक साल में ही, मेरे लगभग 12 लाख अनुयायी हो गए, जो चला जाता है यह दिखाने के लिए कि मेरे प्रयास रंग लाए हैं और मैं अपने दर्शकों का मनोरंजन करने में सफल रहा हूं।"

शो के आसपास एक मेटावर्स-आधारित गेम की भी योजना है। उसी के बारे में साझा करते हुए, वे कहते हैं: "मेटावर्स-आधारित गेम लोगों को सीधे लॉक अप ब्रह्मांड से जुड़ने की अनुमति देगा, जो बहुत ही रोमांचक है। एक प्रतियोगी के रूप में, मैं अपने प्रशंसकों से 'लॉक अप' गेम में जाने का आग्रह करूंगा। और मुझे, या किसी अन्य प्रतियोगी को जो उन्हें पसंद हो, उनका समर्थन करें।" 'लॉक अप' ऑल्ट बालाजी और एमएक्स प्लेयर पर स्ट्रीम होता है।

इंडियन नेवी ने किया BrahMos मिसाइल के एडवांस वर्जन का सफल परीक्षण.., देखें शानदार Video

दर्दनाक हादसा! फ्लाईओवर से नीचे गिरा ट्रक, 4 लोगों की चली गई जान

100वें टेस्ट में टीम इंडिया ने विराट को दिया गार्ड ऑफ़ ऑनर .., कोहली ने कप्तान रोहित को लगाया गले.. देखें Video

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -