मुंबई की जीवन रेखा लोकल ट्रेन आज से हुई एसी
मुंबई की जीवन रेखा लोकल ट्रेन आज से हुई एसी
Share:

मुंबई : मुंबईवासियो के लिए खुश खबरी है. लम्बे इंतज़ार के बाद आख़िरकार पश्चिमी रेलवे ने सोमवार को उपनगरीय लोकल रेल सेवा की पहली ए.सी. ट्रेन शुरू करने की अपनी कोशिश में कामयाबी हासिल कर ली है. बोरीवली से चर्चगेट तक चलने वाली इस ट्रेन का उद्घाटन सुबह 10:30 बजे किया जाएगा. पश्चिमी रेलवे के प्रवक्ता रविंदर भाकर ने बताया कि रविवार को वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में ए.सी. ट्रेन का अंतिम ट्रायल रन सफलतापूर्वक पूरा हुआ. अधिकारी ने बताया कि शुरू में इस ट्रेन को चर्चगेट-बोरीवली सेक्शन पर चलाया जाएगा.

पहली जनवरी से इसे चर्चगेट से विरार स्टेशन के बीच चलाया जाएगा. ए.सी. ट्रेन की 12 सेवा शुरू की जाएगी. इनमें से आठ को फास्ट लोकल के तौर पर चलाया जाएगा, जो दोनों दिशाओं में केवल बड़े स्टेशनों पर ही ठहरेगी. तीन ट्रेन को फास्ट रूप में दौड़ाया जाएगा और एक को स्लो लोकल के तौर पर दौड़ाया जाएगा. इसका किराया सामान्य लोकल के मुकाबले 1.3 गुना ज्यादा होगा.

मुंबई की जीवन रेखा कही जाने वाली लोकल ट्रेन में सुविधा बदने से यात्रियों को सहूलियत होगी. देश के अन्य शहरो के मुकाबले मुंबई में लोकल ट्रेन का प्रयोग ज्यादा किया जाता रहा है. इस बात को ध्यान में रखते हुए ये सहूलियत मुंबई में ज्यादा जरुरी थी.

यूपी में नए साल में कानून-व्यवस्था को पुख्ता करने के लिए बड़ा कदम

केंद्र के विकास कार्यों की अमित शाह ने की सराहना

तंगहाल जिंदगी से सीएम की कुर्सी तक..जयराम ठाकुर

शारीरिक, बौद्धिक ऊर्जा से परिपूर्ण हो युवा- स्वामी श्री शैलेशानन्द गिरी जी महाराज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -