मई में खुलेगा मुंबई से नागपुर नया एक्सप्रेस-वे
मई में खुलेगा मुंबई से नागपुर नया एक्सप्रेस-वे
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि नागपुर से शिरडी के लिए मुंबई-नागपुर समृद्धि एक्सप्रेसवे का पहला चरण 1 मई, 2021 को जनता के लिए खुला रहेगा, इसकी घोषणा शनिवार को की गई।

अमरावती जिले के नंदगांव-खंडेश्वर तालुका में शिवानी-रसूलपुर में काम की समीक्षा के बाद मुख्यमंत्री द्वारा घोषणा की गई थी। ठाकरे ने कहा, "हिंदूहृदयसमारत बालासाहेब ठाकरे समृद्धि एक्सप्रेसवे देश में सबसे अच्छा होगा और अगले छह महीनों में शिरडी तक का मार्ग यातायात के लिए खुला रहेगा।" अमरावती में एक्सप्रेसवे 74 किलोमीटर लंबा है और श्री ठाकरे ने गुणवत्ता और गति की जांच करने के लिए 6 किमी की यात्रा की। 

कोरोनोवायरस-प्रेरित लॉकडाउन के दौरान भी परियोजना पर काम जारी रहा, यही कारण है कि यह पूरा हो गया है, मुख्यमंत्री ने कहा। आठ-लेन, 701 किलोमीटर लंबा एक्सप्रेसवे 55,000 करोड़ रुपये की लागत से बनाया जा रहा है, जो 10 जिलों से होकर गुजरेगा, और मुंबई और नागपुर के बीच यात्रा के समय को मौजूदा 18 घंटों से घटाकर आठ घंटे करने की उम्मीद है। मुख्यमंत्री के साथ राज्य के मंत्री एकनाथ शिंदे, यशोमति ठाकुर, संजय राठौड़ और वरिष्ठ अधिकारी एक्सप्रेसवे की यात्रा के दौरान थे।

बाबा साहेब की पुण्यतिथि पर पीएम समेत गृह मंत्री में दी श्रद्धांजलि

भारत में कुछ हद तक कम हुआ कोरोना का प्रसार, फिर भी सामने आए इतने केस

भीमराव रामजी अंबेडकर के 7 सुविचार, जो आपके अंदर करेंगे सकारात्मकता का संचार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -