महाराष्ट्र में सक्रिय हुआ मानसून, जल्द होने वाली है भारी बारिश
महाराष्ट्र में सक्रिय हुआ मानसून, जल्द होने वाली है भारी बारिश
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में मानसून एक बार फिर सक्रिय हो चुका है। हाल ही में मौसम विभाग ने कहा है कि राज्‍य में चार से पांच दिन में अच्छी बारिश हो सकती है। आप सभी को बता दें कि मुंबई में वीरवार से ही कई स्‍थानों पर हल्‍की बारिश हो रही है। वहीँ आईएमडी द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार दबाव, वायु की दिशा और गति इसके अनुकूल है जिससे बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बन गया है। आपको बता दें कि महाराष्ट्र में जून के पहले सप्ताह में मानसून ने दस्‍तक दी थी और 9 जून को यह मुंबई भी पहुंच गया था।

वहीँ शुरुआती दिनों में बारिश होने के बाद राज्य के कुछ हिस्सों में केवल छिटपुट बारिश ही हुई थी। बीते वीरवार से हो रही बारिश के कारण नागपुर में भारी बारिश के बाद सड़कों पर जगह-जगह पानी भर गया है। नीचे के इलाकों में स्थिति गंभीर है और यहां सड़कों से अब ये पानी लोगों के घरों के अंदर जा रहा है। यहाँ रहने वाले लोगों का कहना है प्रशासन की ओर से कोई भी हमारी इस परेशानी के बारे में पूछने नहीं आया। आपको यह भी बता दें कि मौसम विभाग (आईएमडी) के महाराष्ट्र में स्थित क्षेत्रीय मौसम केंद्र ने राज्‍य में ऑरेंज अलर्ट जारी किया था और वीरवार को नागपुर समेत कई इलाकों बादलों की गरज और बिजली कड़क के साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी की थी। मौसम विभाग ने आज यानी शुक्रवार के लिए येलो अलर्ट भी जारी किया है।

जी दरअसल आज भी कई स्‍थानों पर मूसलाधार बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने यह अनुमान जताया है कि, 'आने वाले 4-5 दिनों तक महाराष्ट्र में अच्‍छी बारिश होगी। दक्षिण-पश्चिम मानसून एक बार दोबारा सक्रिय हो चुका है।' मौसम विभाग का कहना है अगले कुछ घंटों में राज्‍य के वर्धा, भंडारा, नागपुर, चंद्रपुर, यवतमाल, अमरावती, गोंदिया, गड़चिरौली, अकोला और वाशिम में कई स्‍थानों पर हल्‍की और मध्‍यम बारिश होने की संभावना है।

महंगाई के खिलाफ सड़क पर प्रदर्शन करने उतरी महिला कांग्रेस

पंजाब-राजस्थान की नहरों में बहते सैंकड़ों रेमडेसिविर की गुत्थी सुलझी, डेढ़ माह बाद गिरफ्तार हुए आरोपी

इंदौर में बनेगी राज्य की पहली ईगल रोड, जनता को मिलेगी भारी राहत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -