15 वर्षीय लड़की की शादी करवा रही थी दादी, बोलीं- मेरे पास उसे पालने के पैसे नहीं

15 वर्षीय लड़की की शादी करवा रही थी दादी, बोलीं- मेरे पास उसे पालने के पैसे नहीं
Share:

मुंबई: मायानगरी के नाम से मशहूर मुंबई के शिवाजी नगर में एक दादी अपनी 15 साल की पोती का विवाह करवा रही थी. किन्तु एक सामाजिक कार्यकर्ता की सूचना के बाद महिला और बाल विकास विभाग (WCD) और पुलिस ने मौके पर पहुंचकर विवाह रूकवा दिया. वहीं नाबालिग पोती की शादी करवाने वाली दादी का कहना है कि कोरोना महामारी के कारण गुजारा करना काफी मुश्किल हो गया है. वह पाई-पाई को मोहताज हैं इस कारण ही वह अपनी पोती की शादी कम उम्र में करवा रही थी.

बाल संरक्षण अधिकारी प्राजक्ता देसाई ने बताया कि, दसवीं कक्षा में पढ़ने वाली 15 साल की लड़की की शादी कॉल सेंटर में काम करने वाले एक 23 वर्षीय युवक से की जा रही थी. उन्होंने बताया कि लड़की की  69 वर्षीय दादी, उसे और उसके बड़े भाइयों का पालन-पोषण करने में असमर्थ थी. वह दो वक़्त की रोटी के लिए शिवाजी नगर की सड़कों पर भीख मांगकर गुजारा कर रही थी.

प्राजक्ता देसाई ने आगे बताया कि, "लड़की के पिता की मृत्यु महामारी से ठीक पहले हुई थी और उसकी मां की भी कुछ साल पूर्व निधन हो गया था. कोरोना महामारी के संकटकाल में दादी को कोई घरेलू काम भी नहीं मिल रहा था इस वजह से वह अपनी नाबालिग पोती की शादी करने को विवश हुई थी. "

दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों ने तोड़ा २ साल का रिकॉर्ड, जानें क्या है डीजल का हाल

ज़ेंसर ने कर्मचारी नवाचार में अपने अभिनव अभ्यास के लिए बनाई अलग पहचान

रेलवे शाखा आईआरएफसी ने इस महीने के अंत में 4600 करोड़ रुपये का आईपीओ किया जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -