दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों ने तोड़ा २ साल का रिकॉर्ड, जानें क्या है डीजल का हाल

दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों ने तोड़ा २ साल का रिकॉर्ड, जानें क्या है डीजल का हाल
Share:

नई दिल्‍ली: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की वजह से पहले ही लोग आर्थिक संकट का सामना कर रहे हैं। अब पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि ने आम जनता की कमर तोड़ने का काम किया है। दो वर्षों में पहली बार देश की राजधानी दिल्‍ली में पेट्रोल की कीमत 83 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गई हैं।

वैश्विक स्तर पर तेल की कीमतों में तेजी के चलते पेट्रोल की कीमत में शनिवार को दिल्ली में 82 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गए हैं। तेल विपणन कंपनियों के मूल्य अधिसूचना के मुताबिक, शनिवार को पेट्रोल की कीमत में 27 पैसे प्रति लीटर और डीजल में 25 पैसे की वृद्धि हुई थी। दिल्ली में पेट्रोल के भाव 82.86 से बढ़कर 83.13 प्रति लीटर हो गए हैं। डीजल की दरें 73.07 से बढ़कर 73.32 प्रति लीटर हो गईं। यह सितंबर 2018 के बाद से पेट्रोल और डीजल के लिए उच्चतम दर है और 20 नवंबर के बाद से दरों में 13वीं बार भाव बढ़े हैं। तेल कंपनियों ने तक़रीबन दो महीने के अंतराल के बाद दैनिक मूल्य संशोधन फिर से शुरू कर दिया है।

16 दिनों में पेट्रोल के भाव में 2.07 प्रति लीटर और डीजल के रेट में 2.86 का इजाफा हुआ है। अक्टूबर 2020 के अंत तक ब्रेंट क्रूड ऑयल 34 फीसदी तक गिर गया है, उम्मीद है कि कोरोना वायरस वैक्सीन से रिकवरी की मांग बढ़ेगी। बता दें कि यूरोप और अमेरिका में कोविड-19 की दूसरी लहर के बावजूद तेल की कीमतों में उछाल जारी है। 

रेलवे शाखा आईआरएफसी ने इस महीने के अंत में 4600 करोड़ रुपये का आईपीओ किया जारी

क्रूड ऑयल वायदा USD50 प्रति बैरल से गया नीचे

एमसीएक्स गोल्ड वायदा पर बना पहला साप्ताहिक लाभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -