Share:
शरजील इमाम के समर्थन में आई ये लड़की, देशद्रोह का मामला दर्ज
शरजील इमाम के समर्थन में आई ये लड़की, देशद्रोह का मामला दर्ज

बीते शनिवार को मुंबई के आजाद मैदान पर ‘क्वीर आजादी मार्च’ के दौरान शरजील इमाम के समर्थन में नारे लगाने वाली उर्वशी चूड़ीवाला के खिलाफ आजाद मैदान पुलिस थाने में देशद्रोह की धारा में एफआईआर दर्ज की गई है. इससे पहले सोमवार सुबह महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने बताया, उर्वशी ने कुछ लड़कियों के साथ मिलकर देश-विरोधी नारे लगाए थे. उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. जल्द ही आरोपी गिरफ्तार होंगे.

इस युवक ने किया CAA का सपोर्ट, छपवाया शादी के कार्ड में मोदी का फोटो

इस मामले को लेकर देशमुख ने कहा कि पुलिस ने वीडियो फुटेज की जांच के बाद उर्वशी के खिलाफ मामला दर्ज किया है. दरअसल, भाजपा नेता किरीट सोमैया ने इस मामले में शिकायत दर्ज कराई थी. मुंबई में हर साल एलजीबीटी समुदाय के अधिकारों को लेकर क्वीर आजादी मार्च निकलता है. हमसफर ट्रस्ट की ओर से आयोजित यह मार्च अगस्त क्रांति मैदान में निकाला जाता है, लेकिन इस बार पुलिस ने आजाद मैदान में मार्च निकालने को कहा था. 

अखिलेश यादव का बड़ा बयान, कहा- 'झांसा दर झांसा भाजपा का एजेंडा'

जानिए क्या है मामला 

हर साल देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में  एलजीबीटी समुदाय समलैंगिकों के अधिकारों को लेकर क्वीर आजादी मार्च निकालता है. हमसफर ट्रस्ट की ओर से यह मार्च मुंबई के अगस्त क्रांति मैदान में निकाला जाता है लेकिन इस बार पुलिस ने आजाद मैदान में मार्च निकाला गया. पुलिस ने सीएए और एनआरसी जैसे मुद्दे पर नारेबाजी नहीं करने की हिदायत देकर मार्च की अनुमति दी थी.लेकिन मोर्चे में जमकर शरजील के समर्थन में नारे लगे थे. क्वीर आजादी के आयोजकों ने नारेबाजी से खुद को अलग कर लिया था. समलैंगिक संगठन की ओर से बयान जारी कर भड़काऊ और कट्टरपंथी नारों की कड़ी निंदा की गई थी. बता दें कि शरजील इमाम ने दिल्ली के शाहीन बाग में सीएए और एनआरसी के विरोध में जारी धरना प्रदर्शन में असम को भारत से अलग करने की बात कही थी. उसके बाद दिल्ली पुलिस ने उसे बिहार से गिरफ्तार किया था.

दिल्ली विधानसभा चुनाव: दिल्लीवालों से क्या वादा करेंगे केजरीवाल ? आज जारी होगा 'आप' का मैनिफेस्टो !

कांग्रेस पार्टी का बड़ा बयान, कहा- 'बापू के खिलाफ हेगड़े के नफरती बयान पर'...

रक्षा मंत्री राजनाथ बोले- 34 देशों को रक्षा निर्यात बढ़ाने के लिए दिया जाएगा फंड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -