रक्षा मंत्री राजनाथ बोले-  34 देशों को रक्षा निर्यात बढ़ाने के लिए दिया जाएगा फंड
रक्षा मंत्री राजनाथ बोले- 34 देशों को रक्षा निर्यात बढ़ाने के लिए दिया जाएगा फंड
Share:

जयपुर: रक्षा मंत्रालय ने देश की प्रतिरक्षा कूटनीति को और धारदार बनाने के लिए दुनिया के दस और देशों में डिफेंस अटैची नियुक्त करने का एलान किया है. वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बताया कि भारत जैसे विशाल देश के लिए मात्र कुछ देशों से ही रक्षा सहयोग सीमित रखना उचित नहीं है. जंहा भारत जैसे विशाल देश को बढ़ाने होंगे अपने रक्षा सहयोगी तीसरे डिफेंस अटैची सम्मेलन को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि हम लोगों को अन्य देशों के साथ रक्षा सहयोग बढ़ाने के लिए निरंतर प्रयास करना चाहिए. वहीं यह भी पता चला है कि डिफेंस अटैची के जरिये रक्षा निर्यात बढ़ाने की नई योजना लागू सरकार अपने डिफेंस अटैची के जरिये संबंधित देशों में रक्षा निर्यात बढ़ाने की नई योजना लागू की है.

34 देशों को रक्षा निर्यात बढ़ाने के लिए फंड की व्यवस्था: वहीं यह भी कहा जा रहा है कि इस योजना के तहत 34 देशों को रक्षा निर्यात बढ़ाने के लिए फंड की व्यवस्था की है. रक्षा मंत्री ने उम्मीद जताई कि डिफेंस अटैची इस राशि का बुद्धिमत्ता पूर्ण तरीके से इस्तेमाल करेंगे. 

डिफेंस अटैची विदेशी निवेश आकर्षित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं: वहीं इस बात कि जानकारी मिली है कि हमारे डिफेंस अटैची इन कॉरिडोर में स्थापित होने वाले उद्योगों में विदेशी निवेश आकर्षित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं.

रक्षा निर्यात बढ़ाने के लिए मित्र देशों को आकर्षक प्रस्ताव: जंहा उन्होंने कहा कि रक्षा निर्यात बढ़ाने और विश्व बाजार में अपनी उपस्थिति बढ़ाने के लिए हम लोगों ने अपने मित्र देशों के लिए कई तरह के आकर्षक प्रस्ताव दिए हैं.

अखिलेश यादव का बड़ा बयान, कहा- 'झांसा दर झांसा भाजपा का एजेंडा'

इस युवक ने किया CAA का सपोर्ट, छपवाया शादी के कार्ड में मोदी का फोटो

मध्य प्रदेश दौरे पर संघ प्रमुख मोहन भागवत, हमलावर हुई कांग्रेस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -