सामने से मौत बनकर आ रही थी ट्रेन, अचानक देवदूत बनकर पहुंचे मयूर और बचा ली बच्चे की जान
सामने से मौत बनकर आ रही थी ट्रेन, अचानक देवदूत बनकर पहुंचे मयूर और बचा ली बच्चे की जान
Share:

मुंबई: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई से लगे बदलापुर के वांगनी स्टेशन पर कुछ देर के लिए सांसों को थमा देने वाला वाकया CCTV कैमरे में कैद हुआ है। यहां प्लेटफार्म क्रमांक 1 पर अपनी मां के साथ जा रहा बच्चा गलती से पटरियों पर जा गिरा। इसी पटरी पर सामने की तरफ से एक लोकल ट्रेन आ रही थी। बच्चे को पटरी पर गिरा देख रेलवे के पॉइंट्समैन मयूर शेलके ने पटरियों पर दौड़ लगाई और ट्रेन के बेहद करीब पहुंच बच्चे को सुरक्षित बचा लिया।

17 अप्रैल के शाम पांच बजे का यह वाकया प्लेटफार्म नंबर एक पर लगे CCTV कैमरे में कैद हुआ है। जो वीडियो सामने आया है उसमें एक लड़का चलते हुए पटरियों पर गिरता हुआ दिखाई दे रहा है। उसके गिरने के बाद बच्चे की मां वहीं बैठकर चीख-पुकार करने लगती है। इस बीच पॉइंट्समैन मयूर शेलके उनकी आवाज सुनकर मदद के लिए आगे आते हैं। मयूर की बहादुरी को देखते हुए अब हर कोई उनकी प्रशंसा कर रहा है।

मयूर का कहना है कि उन्हें प्रसन्नता है कि उनकी कोशिश से एक बच्चे की जिंदगी बच सकी। मयूर ने बताया कि, 'मैं घटना वाली जगह से कुछ दूरी पर काम कर रहा था। अचानक एक महिला के चीख-पुकार सुनाई दी। इसके बाद मैं अपना सामान वहीं फेंक पटरियों पर भागा। मुझे सामने से ट्रेन आती हुई दिखाई दे रही थी, लेकिन पूरी उम्मीद थी की मैं बच्चे को बचा लूंगा। कुछ सेकंड की देरी से उसकी मौत भी हो सकती थी।

 

स्पाइसजेट और इंडिगो के बाद अब एयरएशिया भी यात्रा की दिनांक का करेगी पुनर्निर्धारण

प्रमुख ब्रोकरेज ने भारत के सकल घरेलू उत्पाद के पूर्वानुमान को किया डाउनग्रेड

नितिन गडकरी का बड़ा बयान, कहा- "भारत जल्द ही दुनियाभर में बन जाएगा पहला इलेक्ट्रिक वाहन... "

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -