नितिन गडकरी का बड़ा बयान, कहा-
नितिन गडकरी का बड़ा बयान, कहा- "भारत जल्द ही दुनियाभर में बन जाएगा पहला इलेक्ट्रिक वाहन... "
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने रविवार को विश्वास व्यक्त किया कि अगले छह महीनों में देश में लिथियम आयन बैटरी का पूर्ण रूप से निर्माण किया जाएगा और समय के साथ भारत दुनिया में नंबर एक इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता बन जाएगा। गडकरी ने अमेजन के स्मभ समिट 2021 में अपने संबोधन में कहा, "भारत इलेक्ट्रिक वाहन बनाने की दिशा में आगे बढ़ रहा है। समय के साथ, हम दुनिया में नंबर एक इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता होंगे," यह देखते हुए कि भारत को जबरदस्त क्षमता मिली है।

हरित शक्ति बनाते हुए उन्होंने कहा कि: "हम शक्ति अधिशेष हैं ... यह भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए बिजली के रूप में बिजली का उपयोग करने का समय है।" गडकरी ने अमेजन इंडिया के इलेक्ट्रिक वाहनों के एक बेड़े को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। एक बयान में, अमेज़न इंडिया ने कहा कि नवीनतम विकास के साथ, उसने गैर-नवीकरणीय संसाधनों पर अपनी निर्भरता को कम करने के लिए अपने अंतिम-मील वितरण बेड़े के विद्युतीकरण के प्रति अपनी प्रतिबद्धता की फिर से पुष्टि की। 

अमेज़न इंडिया ने हाल ही में घोषणा की है कि वह अपने वितरण बेड़े में अधिक इलेक्ट्रिक वाहनों को जोड़ने के लिए महिंद्रा इलेक्ट्रिक के साथ काम कर रही है। अब, हीरो इलेक्ट्रिक, साथ ही स्टार्ट-अप जैसे 'ईवेज', अमेज़न इंडिया के साथ मिलकर ईवीएस के कंपनी के बेड़े का विस्तार करने के लिए ग्राहक के आदेशों के स्थायी वितरण को सक्षम करने में लगे हुए हैं। अमेज़न इंडिया की डिलीवरी सर्विस पार्टनर्स पहले से ही 20 से अधिक शहरों में दिल्ली एनसीआर, बेंगलुरु, हैदराबाद, अहमदाबाद, नागपुर, भोपाल, इंदौर, और कोयम्बटूर सहित कई प्रारूपों के ईवी का संचालन कर रहे हैं।

फ्लैट में आग लगने से माँ-बेटे की झुलसकर मौत, दो अन्य घायल

केंद्र से ममता ने मांगी अतिरिक्त कोरोना वैक्सीन, बंगाल की स्थिति पर आज PC करेंगे अधिकारी

कोरोना: लॉकडाउन की आहट के बीच कारगिल में पैनिक बाइंग, 200 रुपए किलो तक पहुंचे सब्जियों के दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -