आज से मुंबई में चलेंगी 10 AC लोकल ट्रेनें, जानिए मार्ग और समय
आज से मुंबई में चलेंगी 10 AC लोकल ट्रेनें, जानिए मार्ग और समय
Share:

महाराष्ट्र: मुंबई में रहने वालों के लिए एक अच्छी खबर है। जी दरअसल उन्हें आज से 10 एसी लोकल ट्रेनों का तोहफा मिल रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक Central Railway ने सीएसएमटी-कल्याण रूट पर 10 एसी ट्रेनों को चलाने की मंजूरी दे दी है। आपको हम यह भी बता दें कि यह सभी ट्रेनें मेन लाइन पर चलने के लिए तैयार हैं। वैसे इस रूट की मौजूदा ट्रेनों की जगह ही इन ट्रेनों को चलाया जाएगा। वैसे Central Railway का कहना है एसी सर्विस सोमवार से शनिवार तक ही चलेगी। इसका मतलब है कि इसे पूरी तरह से कामकाजी लोगों को ध्यान में रखते हुए शुरू किया जा रहा है। यह ट्रेनें सभी स्टेशनों पर रुकेंगी और इसमें केवल वही लोग यात्रा कर सकेंगे जिन्हें रेल मंत्रालय और महाराष्ट्र सरकार से अनुमति मिली हो। आइए जानते हैं ट्रेनों के बारे में।

पहली एसी ट्रेन सुबह 5:42 बजे कुर्ला (Kurla) से चलकर सुबह 6:12 बजे CSMT पहुंचेगी। वहीं CSMT से अंतिम लोकल रात 11:25 बजे चलेगी और वह 11:53 बजे पहुंचेगी। ठीक ऐसे ही कुर्ला-सीएसएमटी, सीएसएमटी-डोम्बीवली, डोम्बीवली-सीएसएमटी और सीएसएमटी-कुर्ला के बीच चार एसी ट्रेनें चलेंगी। यह सभी ट्रेनें सुबह में 9:12 बजे तक चलेंगी।

वहीं ऐसे ही शाम में भी पांच ट्रेनें चलेंगी। यह शाम 6।51 से (CSMT-Kalyan, Kalyan-CSMT, CSMT-Dombivali, Dombivli-CSMT और CSMT-Kurla) के बीच चलने वाली हैं। कहा जा रहा है एसी लोकल ट्रेन सेवा रविवार को नहीं चलेगी। वहीं सेंट्रल रेलवे का कहना है, 'यात्री कोरोना काल में प्रोटोकॉल का पालन करें। उन्हें यात्रा के दौरान उचित दूरी बनाए रखने के साथ मास्क जरूर पहनना चाहिए।'

डब्ल्यूएचओ की टीम जनवरी में कोरोनोवायरस मूल का पता लगाने के लिए करेगी चीन की यात्रा

सेबी ने सूचीबद्ध फर्मों के लिए न्यूनतम सार्वजनिक शेयरहोल्डिंग मानदंडों में किया बदलाव

यहाँ होगी 7810 पदों पर भर्तियां, देखें पूरा विवरण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -