मुंबई लोकल : उद्घाटन के तुरंत बाद ही बिना टिकिट यात्रा शुरू
मुंबई लोकल : उद्घाटन के तुरंत बाद ही बिना टिकिट यात्रा शुरू
Share:

बिना टिकट यात्रा करना एक यात्री को वातानुकूलित लोकल ट्रेन में पहले ही दिन महंगा पड़ गया. गौरतलब है कि भारतीय रेलवे ने सोमवार को मुंबई के यात्रियों के लिए देश की पहली वातानुकूलित लोकल ट्रेन को हरी झंडी दिखाई. क्रिसमस के मौके पर और नए साल से पहले देश की पहली एसी लोकल ट्रेन की पहली दौड़ में मीडिया, अधिकारियों और कुछ राजनीतिक दल के कार्यकर्ताओं सहित पश्चिम रेलवे के बोरिवली और चर्चगेट के बीच के यात्रियों ने सफर किया. 25 दिसंबर के मौके पर इस नई ट्रेन के दीदार के लिए बोरिवली स्टेशन और अन्य स्टेशनों पर सैकड़ों लोगों का हुजूम देखने को मिला.

नई रेलगाड़ी का पूर्ण परिचालन 1 जनवरी 2018 से शुरू होगा. इसके रोजाना 12 चक्कर लगेंगे. इसका शुरुआती किराया मौजूदा लोकल ट्रेन की प्रथम श्रेणी के एकतरफा नियमित टिकट से 1.2 गुना अधिक होगा और बाद में इसे 1.3 गुना बढ़ा दिया जाएगा.

इस आधार पर इस ट्रेन का न्यूनतम टिकट मूल्य 60 रुपये और अधिकतम 205 रुपये होगा और मासिक टिकट 570 से 2070 रुपये के बीच होगा. मुंबई में सोमवार को शुरू हुई वातानुकूलित (एसी) उपनगरीय ट्रेन में एक यात्री को बिना टिकट के यात्रा करते हुए पकड़ा गया. रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यात्री से 435 रुपये का जुर्माना वसूला गया. 

चीन द्वारा तनाव कम करने का आह्वान

ट्रेन से वैष्णोदेवी जाने वाले यात्रियों के लिए खास खबर

ट्रेन में बच्चे के जन्म पर केंद्रीय मंत्री ने बांटी मिठाई

भीम की बहदुरी को मिलेगा सम्मान

कोहरे की वजह से 17 ट्रेनें रद्द, 26 ट्रेनें लेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -