चीन द्वारा तनाव कम करने का आह्वान
चीन द्वारा तनाव कम करने का आह्वान
Share:

बीजिंग : उत्तर कोरिया द्वारा संयुक्त राष्ट्र के नए प्रतिबंधों को उसके खिलाफ जंग की कार्रवाई और उसकी संप्रभुता का उल्लंघन बताए जाने के बाद युद्ध की स्थिति निर्मित होते देख चीन सरकार ने विभिन्न देशों से संयम बरतने के साथ तनाव कम करने की दिशा में काम करने का आह्वान किया है.

इस बारे में चीन के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हुआ चुनयिंग ने कल कहा कि विभिन्न देशों को संयम बरत कर कोरियाई प्रायद्वीप में तनाव कम करने के लिए सकारात्मक एवं रचनात्मक प्रयास करना चाहिए. स्मरण रहे कि उत्तर कोरिया ने हाल ही मे बलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण कर दावा किया था कि यह मिसाइल अमेरिका के किसी भी हिस्से में हमला कर सकती है.

उल्लेखनीय है कि उत्तर कोरिया के युद्ध उन्माद को देखते हुए संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने शुक्रवार को उत्तर कोरिया के खिलाफ नए कठोर प्रतिबंधों को सर्वसम्मति से मंजूरी दे दी थी. जिसे उत्तर कोरिया ने अपने खिलाफ जंग की कार्रवाई के साथ उसकी संप्रभुता का उल्लंघन बताया था. इसीलिए युद्ध के बादल मंडराते देख चीन ने विश्व के देशों से संयम रखने की अपील की है .लेकिन इस अपील का अमेरिका सहित अन्य देशों पर असर पड़ने की सम्भावना कम है. यूएन के नए प्रतिबंधों के बाद अमेरिका के तेवर और तीखे होंगे.

यह भी देखें

व्हाइट हाउस ने की ट्रम्प की 'अमेरिका फर्स्ट ’नीति की तारीफ

क्रिसमस के पहले शिकागो में गोलीबारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -