कोहरे की वजह से 17 ट्रेनें रद्द, 26 ट्रेनें लेट
कोहरे की वजह से 17 ट्रेनें रद्द, 26 ट्रेनें लेट
Share:

नई दिल्ली. विगत करीब एक महीने से देश की राजधानी दिल्ली में, लगभग हर दिन कोहरा छाया रहता है. दृश्यता कम होने की वजह से कई दिनों तक यहाँ से गुजरने वाली ट्रेनों के समय में भी फेरबदल किया गया, वहीं कई ट्रेनों को रद्द भी करना पड़ा. ऐसा ही हाल यहाँ आज के दिन का भी है. आज भी ट्रेनों के समय में फेरबदल है और कुछ ट्रेनें रद्द हुई हैं.

राजधानी में सुबह से कोहरा छाया हुआ है और इसके साथ ही ठंडी हवाएं भी चल रही हैं. यहां न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री नीचे सात डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. उत्तर भारत के कई हिस्सों में कोहरा छाया होने की वजह से 17 रेलगाडिय़ां रद्द कर दी गई, वहीं 26 ट्रेनें अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं,  जबकि 6 रेलगाड़ियों के समय में फेरबदल किया गया है.

सुबह 8.30 बजे वायुमंडल में आद्र्रता 100 फीसदी दर्ज की गई जबकि दृश्यता 400 मीटर रही. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अधिकारी ने बताया, ‘‘आज दिनभर आसमान साफ रहेगा. अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है. दिल्ली में रविवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री नीचे 6.3 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री ऊपर 25.1 डिग्री सेल्सियस रहा.”

दिल्ली में हर समुदाय ने मिलकर मनाया क्रिसमस

बच्चों के लिए बनाएँ इस क्रिसमस को स्पेशल

एम्स के डॉक्टरों ने पीएम को पत्र लिख बताई अपनी वेदना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -