ट्रेन से वैष्णोदेवी जाने वाले यात्रियों के लिए खास खबर
ट्रेन से वैष्णोदेवी जाने वाले यात्रियों के लिए खास खबर
Share:

जालंधर. साल के अंत में क्रिसमस के नए साल के समय पूरे देश में जश्न का माहौल रहता है और साथ ही स्कूलों-कालेजों में छुट्टियां पड़ने के कारण लोग घूमने जाते हैं. ठंड में बर्फबारी का मजा लेने बहुत लोग कश्मीर भी घूमने चले जाते हैं, वहीं कई लोग नए साल की अच्छी शुरुआत के लिए माता वैष्णो देवी के दर्शनों के लिए जाते हैं. यही कारण है कि जालंधर कैंट और जालंधर सिटी से जम्मू की ओर जाने वाली लगभग सभी 13 ट्रेनों में सभी श्रेणियों के टिकट वेटिंग में चल रहे हैं.

जालंधर सिटी और कैंट से गुजरने वाली जम्मू की लगभग सभी ट्रेनों में 30 से 100 तक वेटिंग चल रही है. माना जा रहा है कि इनमें से अधिकतर नए साल पर कटरा स्थित माता वैष्णो देवी के दर्शनों को जाने वाले श्रद्धालु हैं. हालांकि, 24 दिसंबर तक जम्मू की तरफ जाने वाली कुछ साप्ताहिक ट्रेनों में सीट मिलने की गुंजाइश थी, पर अब छुट्टियाँ शुरू होने से प्रमुख ट्रेनों में कन्फर्म टिकट हासिल करने के लिए अब लोगों के पास एकमात्र विकल्प तत्काल ही रह गया है.

लेकिन तत्काल टिकट मिलने का समय नियमित होने के चलते लोगों को मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है. रेलवे के अनुसार शुक्रवार 26 दिसंबर को जाने वाली कोलकाता-जम्मू तवी एक्सप्रैस (13151) को रद्द कर दिया गया है. इसके अलावा और 11 ट्रेनें रद्द हुई हैं, जिसका कारण उत्तरी भारत में छाया कोहरा है.

त्यौहारों पर ट्रेन टिकिट हो सकता है महंगा

यात्रियों ने की एयर इंडिया के खिलाफ सबसे ज़्यादा शिकायतें

ट्विटर पर इस साल के टॉप 10 भारतीय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -