मुंबई से हारी दिल्ली तो 'बैंगलोर' को होगा फायदा, Head to Head में जानें कौन किस पर भारी

मुंबई से हारी दिल्ली तो 'बैंगलोर' को होगा फायदा, Head to Head में जानें कौन किस पर भारी
Share:

नई दिल्ली: IPL 2022 में अब तक का सबसे अहम मुकाबला आज दिल्ली कैपिटल्स (DC) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच खेला जाना है। दोनों टीमों के बीच यह हाईवोल्टेज मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। प्लेऑफ में पहुंचने वाली सीजन की चौथी टीम बनने के लिए दिल्ली को आज किसी भी कीमत पर मुंबई के खिलाफ जीत दर्ज करनी होगी। इस मैच को जीतते ही दिल्ली IPL 2022 प्लेऑफ में जगह बना लेगी, जबकि विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम बाहर हो जाएगी। ऐसे में इस बड़े मुकाबले से पहले आइए आपको बताते हैं कि IPL के इतिहास में कौन सी टीम किस पर भारी पड़ी है।

दिल्ली और मुंबई के बीच अब तक कुल 31 IPL मैच खेले गए हैं, जिसमें दिल्ली ने 15 जबकि मुंबई ने 16 मैच जीते हैं। भारत में दोनों टीमों ने अब तक एक दूसरे के खिलाफ 23 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से दिल्ली को 11 और मुंबई को 12 मैच में जीत मिली है। वहीं, UAE में दिल्ली और मुंबई के बीच अब तक 8 मैच खेले गए हैं और दोनों टीमों ने 4-4 मैचों में जीत हासिल की है। मुंबई के खिलाफ DC का औसत स्कोर 146 का है, जबकि दिल्ली के खिलाफ खेलते हुए मुंबई का औसत स्कोर 162 रहा है। मुंबई के खिलाफ दिल्ली के लिए ऋषभ पंत ने सर्वाधिक 333 जबकि रोहित शर्मा ने दिल्ली के खिलाफ सर्वाधिक 910 रन स्कोर किए हैं।

बता दें कि RCB इस समय 14 मैचों में आठ जीत और छह हार के बाद 16 पॉइंट के साथ चौथे स्थान पर है। हालांकि उसका नेट रन रेट  -0.253 का है। वहीं, DC 13 मैचों में सात जीत और छह शिकस्त के बाद 14 पॉइंट के साथ पांचवें स्थान पर है। दिल्ली के लिए अच्छी बात यह है कि उसका नेट रन रेट प्लस में है, जोकि 0.255 का है। ऐसे में दिल्ली यदि आज मुंबई को पटखनी दे देती है, तो वह प्लस नेट रन रेट के आधार पर प्लेऑफ में पहुँच जाएगी और RCB को बाहर होना पड़ेगा। इसलिए विराट कोहली आज मुंबई की जीत के लिए प्रार्थना करेंगे। 

अपनी पुरानी टीम CSK के खिलाफ अश्विन ने मनाया जीत का जश्न, वायरल हो रहा रिएक्शन

चेन्नई हारी, राजस्थान जीता और नुकसान 'लखनऊ' का हो गया.., समझें प्लेऑफ का गणित

निकहत जरीन को विश्व चैम्पियन बनने पर बधाई देते हुए पीएम मोदी ने कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -