निकहत जरीन को विश्व चैम्पियन बनने पर बधाई देते हुए पीएम मोदी ने कही ये बात

पीएम नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को मुक्केबाज निकहत जरीन को महिला विश्व चैम्पियनशिप फ्लायवेट (52 किलो) वर्ग में गोल्ड मेडल जीतने पर बधाई देते हुए बोला है कि उन्होंने देश को गौरवान्वित किया है। जरीन ने इस्तांबुल में वुमन वर्ल्ड चैंपियनशिप के फ्लाइवेट (52 किग्रा) वर्ग के एकतरफा फाइनल में थाईलैंड की जिटपोंग जुटामस को 5-0 से हराकर गोल्ड अपने नाम कर लिया है।

मोदी ने ट्वीट किया कि हमारे मुक्केबाजों ने हमें गौरवान्वित कर दिया है। निकहत जरीन को गोल्ड मेडल जीतने पर बधाई। मैं मनीषा मोन और परवीन हुड्डा को भी कांस्य पदक जीतने पर बधाई दे रहा हूँ। इस जीत के साथ 2019 एशियाई चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता जरीन विश्व चैंपियन बनने वाली सिर्फ पांचवीं इंडियन वुमन बॉक्सर बनीं।  बता दें कि 6 बार की चैंपियन एमसी मैरीकोम (2002, 2005, 2006, 2008, 2010 और 2018), सरिता देवी (2006), जेनी आरएल (2006) और लेखा केसी इससे पहले विश्व खिताब भी अपने नाम कर चुके हैं। जरीन के अलावा मनीषा मोन (57 किलो) और परवीन हुड्डा (63 किलो) ने कांस्य पदक भी अपने नाम कर लिया है। 

ख़बरों का कहना है कि इस्तांबुल में वुमन वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप के 52 किलोग्राम भार वर्ग में थाईलैंड की मुक्केबाज जितपोंग जुतामास को हराकर इंडियन बॉक्सर  निकहत जरीन ने गोल्ड मेडल अपने नाम करके इतिहास रच डाला है। इससे पहले सेमीफाइनल में उनका मुकाबला ब्राजील की कैरोलिन डि एलमेडा के साथ हुआ था। पूर्व जूनियर विश्व चैम्पियन जरीन मुकाबले के बीच संयमित बनी रहीं और अपनी प्रतद्वंद्वी पर पूरी तरह दबदबा बनाए रखा जिससे वह 52 किग्रा वर्ग के मुकाबले में सर्वसम्मत फैसले में 5-0 से जीत दर्ज करने में कामयाब हो गई थी।

चेन्नईयिन एफसी ने भारतीय मिडफील्डर अनिरुद्ध के साथ बढ़ाया अपना अनुबंध

अब हिंदी समेत ही नहीं बल्कि इन तीन भाषाओँ में भी सुन पाएंगे French Open की कमेंट्री

राजस्थान के खिलाफ सांत्वना जीत तलाशने उतरेगी चेन्नई, देखें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग सी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -