चेन्नई हारी, राजस्थान जीता और नुकसान 'लखनऊ' का हो गया.., समझें प्लेऑफ का गणित

नई दिल्ली: राजस्थान रॉयल्स (RR) ने शुक्रवार रात चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) पर 5 विकेट से शानदार जीत हासिल की। इसी के साथ राजस्थान, गुजरात टाइटंस (GT) और लखनऊ सुपर जाएंट्स (LSG) के बाद प्लेऑफ में जगह बनाने वाली तीसरी टीम बन गई है। अब केवल एक टीम को क्वालीफाई करना है, जिसके लिए दिल्ली कैपिटल्स (DC) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की दावेदारी भारी मानी जा रही है। RR की इस जीत से केएल राहुल की लखनऊ सुपर जाएंट्स को काफी नुकसान हुआ है। LSG अब अंक तालिका में दूसरे से तीसरे स्थान पर खिसक गई है।

राजस्थान की इस जीत से LSG को यह नुकसान हुआ है कि अब केएल राहुल की टीम को फाइनल में पहुंचने के लिए एक ही चांस मिलेगा। राजस्थान CSK की जीत के साथ दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। लीग स्टेज में शीर्ष 2 में रहने वाली टीमों को प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने के लिए दो अवसर मिलते हैं। गुजारत और राजस्थान के बीच पहला क्वालीफायर मुकाबला 24 मई को खेला जाएगा। इस मैच में हारने वाली टीम को एलिमिनेटर के रूप में एक और मैच खेलने का चांस मिलेगा। यह मैच 25 मई को खेला जाएगा। यह दोनों ही मुकाबले कोलकाता में होंगे। वहीं लखनऊ तीसरे पायदान पर रहने के कारण सीधा एलिमिनेटर मुकाबला खेलेगी।

RCB अपना अंतिम मुकाबला जीतकर 16 अंकों के साथ अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गई है। वहीं दिल्ली 14 अंकों के साथ 5वें पायदान पर है। दिल्ली को अंतिम मैच शनिवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलना है। यहां दिल्ली जीती तो वह प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगी, यदि टीम को हार का कामना करना पड़ता है, तो बैंगलोर प्लेऑफ में पहुंचेगी। ऐसे में दिल्ली बनाम मुंबई का यह मुकाबला बहुत रोमांचक होने वाला है।

निकहत जरीन को विश्व चैम्पियन बनने पर बधाई देते हुए पीएम मोदी ने कही ये बात

पीवी सिंधु ने नंबर एक यामागुची को मात देकर सेमीफाइनल में बनाया स्थान

माजिया क्लब पर जीत हासिल करने के इरादे से उतरेगी गोकुलम केरला

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -