अनिल देशमुख ने छुपाई 17 करोड़ की आमदनी !
अनिल देशमुख ने छुपाई 17 करोड़ की आमदनी !
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख इन दिनों विवादों में घिरे हुए हैं। जी दरअसल हाल ही में मिली जानकारी के तहत उन्होंने 17 करोड़ रुपए की आमदनी छुपाई है। बताया जा रहा है अनिल देशमुख और उनके परिवार ने अनेक फ़र्जी कंपनियों में पैसों का लेनदेन किया। इस बारे में आयकर विभाग ने स्पष्ट किया है। जी दरअसल हाल ही में इनकम टैक्स विभाग ने इस संबंध में एक पत्र जारी किया है। बताया जा रहा है आयकर विभाग ने अनिल देशमुख और उनके परिवार से जुड़े एक ट्रस्ट में पैसों के लेन-देन की हेराफेरी का भी पता लगाया है।

वहीं दूसरी तरफ केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड ने यह साफ कर दिया है कि तलाशी के दौरान पता चला है कि 17 करोड़ रुपए की आमदनी छुपाई गई है। इनकम टैक्स विभाग का कहना है नागपुर के एक प्रमुख सार्वजनिक व्यक्ति और उनके परिवार के सदस्यों के संदर्भ में पहले भी जांच हुई है और जब्ती की कार्रवाई की गई है। इसी के साथ यह भी बताया जा रहा है कि नागपुर और महाराष्ट्र के अन्य हिस्सों में शिक्षा क्षेत्र, वेयरहाउसिंग और कृषि व्यवसाय क्षेत्र में यह परिवार कार्यरत है। वहीं इनसे संबंधित नागपुर, मुंबई, नई दिल्ली और कोलकाता में 30 से अधिक ठिकानों में छापेमारी हुई और जांच के साथ सर्वे हुए हैं।

इन कार्रवाइयों में अनेक आपत्तिजनक काग़ज़ात और डिजिटल सबूत मिले हैं जिन्हे जब्त किया जा चुका है। बताया जा रहा है अनिल देशमुख परिवार ने कई बेहिसाबी आर्थिक लेन-देन किए हैं। इस लिस्ट में मनी लॉन्ड्रिंग, बोगस देनदारी वाली रसीदें, कैश में ट्रस्ट के नाम पर बेहिसाबी खर्च किए गए हैं। केवल यही नहीं बल्कि मनी लॉन्ड्रिंग के माध्यम से दिल्ली की फर्जी कंपनियों में 4।40 करोड़ रुपए निवेश किेए गए हैं। वहीं ट्रस्ट के तीन शैक्षणिक संस्थाओं के माध्यम से 12 करोड़ रुपए से अधिक रकम का गलत इस्तेमाल किया गया है।

रानी मुखर्जी ने पूरा किया 'मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे' का पहला शेड्यूल

ग्लोबल इनोवेशन इंडेक्स 2021: भारत की रैंकिंग में जबरदस्त सुधार, मोदी 'राज' में हुई शानदार तरक्की

कबीर बेदी की नातिन ने बढ़ाया इंटरनेट का पारा, नजरें नहीं हटा पा रहे है फैंस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -