भारत के सबसे बिजी एयरपोर्ट पर रहता है हमेशा जान का खतरा
भारत के सबसे बिजी एयरपोर्ट पर रहता है हमेशा जान का खतरा
Share:

नई दिल्ली. यदि आप कभी फ्लाइट से मुंबई गए है तो आपने ध्यान दिया होगा कि मुंबई एयरपोर्ट पर सिर्फ एक रनवे है. एयरपोर्ट पर मौजूद सिर्फ एक रनवे से ही फ्लाइट उड़ान भरती भी है और लैंड भी करती है. यहां लगभग हर मिनट मे कोई फ्लाइट नजर आ ही जाती है. हाल ही मे लंदन के गैटविक एयरपोर्ट को काफी पीछे छोड़ते हुए मुंबई एयरपोर्ट सिर्फ एक एयर स्ट्रिप पर चलने वाला विश्व का सबसे बिजी एयरपोर्ट बन गया है.

एयरपोर्ट ऑपरेटर और मुंबई एयर ट्रैफिक कंट्रोलर के लिए यह एक बहुत बड़ी उपलब्धि है. यदि इसे लेकर मुंबई ट्रैफिक कंट्रोल डिपार्टमेंट जरा भी लापरवाही कर दे तो सैकड़ो की जान जा सकती है. उनका काम बेहद दबाव वाला है. एक न्यूज एजेंसी के अनुसार, मुंबई एयरपोर्ट के रनवे ओर प्रत्येक 65 सेकंड के अंदर कोई फ्लाइट या तो उड़ान भरती है या लैंड करती है.

इस बात से एक सवाल खड़ा होता है कि देश की व्यवसायिक राजधानी मुंबई के एयरपोर्ट पर सिर्फ एक ही रनवे क्यों? क्या सरकार को इस बात से कोई अंदेशा नहीं कि कभी भी यहां कोई बड़ी दुर्घटना हो सकती है. यह भी बताया जा रहा है कि अभी मुंबई मे हर दिन 837 फ्लाइट का आना जाना होता है और आने वाले समय मे यह और बिजी हो सकता है.

ये भी पढ़े 

मुंबई में तीन हफ्तों से 26 पाकिस्‍तानी नागरिक लापता, एटीएस का तलाशी अभियान शुरू

डेनिम जींस और टॉप में जैकलीन का यूँ इतराना....

अब इन स्टेशन पर होगा मात्र एक रुपए में इलाज, दवाइयों पर मिलेगा डिस्काउंट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -