मुंबई में तीन हफ्तों से 26 पाकिस्‍तानी नागरिक लापता, एटीएस का तलाशी अभियान शुरू
मुंबई में तीन हफ्तों से 26 पाकिस्‍तानी नागरिक लापता, एटीएस का तलाशी अभियान शुरू
Share:

मुंबई : मुंबई में पिछले तीन हफ्तों से 26 पाकिस्तानी नागरिक गायब होने से मुंबई में हड़कंप मच गया है. मुंबई हाई अलर्ट पर है और ATS ने गायब हुए लोगों की तलाश शुरू कर दी है. पुलिस के अनुसार इन 26 में से किसी ने भी अपने बारे में उन्‍हें कोई जानकारी उपलब्ध नहीं कराई थी.

गौरतलब है कि सी-फॉर्म वह दस्तावेज होता है जिसे भारत आने  वाले  सभी पाक नागरिकों को भरना होता है. सी-फॉर्म में उस व्‍यक्ति का या फिर होटल का पता होता है जहां पर कोई पाकिस्‍तानी नागरिक रह रहा है, वह कितने समय से रह रहा है और साथ ही इसमें पासपोर्ट की एक कॉपी, वीजा और रेजीडेंशियल परमिट भी होता है. एक अधिकारी ने अपना नाम न बताने की शर्त पर बताया कि फॉर्म में अधूरी जानकारी का पता उन्‍हें उस समय चला जब वह इन नागरिकों का पता करने की कोशिश कर रहे थे.सुरक्षा एजेंसियां अधूरे सी-फॉर्म की वजह से इन लोगों को तलाश नहीं कर पा रही है.महाराष्‍ट्र एंटी-टेररिज्‍म स्‍क्‍वॉयड (एटीएस) इन नागरिकों के तलाशी अभियान का नेतृत्‍व कर रही है. एटीएस की ओर से मुंबई के सभी होटलों और लॉज में इनकी तलाश के लिए टीमें भेजी गई हैं.

बताया जा रहा है कि एटीएस को इंटेलीजेंस एजेंसीज की ओर से सावधान किया गया है कि अगर ये सभी पाकिस्‍तान की इंटेलीजेंस एजेंसी आईएसआई के जासूस थे तो देश की आर्थिक राजधानी पर बड़ा खतरा हो सकता है. इस मामले में कर्नाटक के भटकल बंधु के कनेक्शन की भी आशंका है. कहा जा रहा है कि कर्नाटक के भटकल से इंडियन मुजाहिद्दीन (आईएम) के कैडर ने पिछले कुछ माह में मुंबई की रेकी की है. बता दें कि आईएम के संस्थापक रियाज शाह भंडारी उर्फ रियाज भटकल और उसका बड़ा भाई इकबाल भटकल अभी तक पाकिस्‍तान में ही है.दोनों को वाहन आईएसआई ने सुरक्षा दी हुई है.

यह भी देखें

भारत को मिली सफलता, प्रतिबंधित हुआ हाफिज़ सईद का आतंकी संगठन

कुलभूषण जाधव पर पाकिस्तान ने इंटरनेशनल कोर्ट की बात मानने से किया इन्कार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -