मुंबई से पकड़ाया 4.5 करोड़ का गोल्ड, बेहद शातिर तरीके से हो रही थी तस्करी
मुंबई से पकड़ाया 4.5 करोड़ का गोल्ड, बेहद शातिर तरीके से हो रही थी तस्करी
Share:

मुंबई: कस्टम विभाग की टीम ने एक बार फिर दुबई से तस्करी कर लाई गई सोने की खेप जब्त की है। इंटरनेशनल बाजार में इस खेप का मूल्य लगभग चार करोड़ 53 लाख रुपये  रुपये के आसपास बताया जा रहा है। सटीक सूचना के बाद हो रही तलाशी के दौरान कस्टम की टीम ने इस खेप को बरामद करते हुए तीन आरोपियों को अरेस्ट कर लिया है। इससे पहले मुंबई हवाई अड्डे पर ही इस टीम ने लगभग 18 करोड़ रुपये का सोना जब्त किया था। यह खेप भी दुबई से तस्करी कर मुंबई लाई गई थी। इसका उपयोग हवाला कारोबार में किया जाना था।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार को हुई कार्रवाई के दौरान टीम ने कुल 9115 ग्राम सोने की खेप जब्त की है। यह कार्रवाई 30 सितंबर और 01 अक्टूबर को हुई थी। छह अलग-अलग मामलों में कस्टम की टीम ने कुल तीन लोगों को अरेस्ट किया है। पूछताछ में पता चला है कि तस्कर सोने की इस खेप की खपत, हवाला व अन्य अवैधानिक गतिविधियों में करने वाले थे। इस खुलासे के बाद अब स्थानीय पुलिस की सहायता से कस्टम विभाग की टीम ने इस पूरे नेक्सेस में शामिल तस्करों की खोज शुरू कर दी है।

कस्टम विभाग के अधिकारियों के अनुसार, सोने की तस्करी के लिए अलग-अलग तरीके अख्तियार किए गए थे। इसमें किसी ने अपनी जैकेट या शर्ट की बटन को गोल्ड से बनाया था, तो किसी के ट्रॉली बैग के पहिए सोने के थे। एक खेप में तो ट्रांसफार्मर की बाइंडिंग ही सोने के तारों से की गई थी। इसी तरह जूते भी सोने के मिले हैं।

'आओ मेरे बच्चे पैदा करो..', दलित छात्राओं के सामने नूरदीन ने उतारे कपड़े, दी बलात्कार की धमकी

हैदराबाद में लश्कर के 3 आतंकी गिरफ्तार, दशहरा आयोजनों में विस्फोट का था प्लान

जारी है हाथियों का आतंक, खेत की रखवाली कर रहे किसान की गई जान

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -