जारी है हाथियों का आतंक, खेत की रखवाली कर रहे किसान की गई जान

मंडला/ब्यूरो। जिले में हाथियों के एक दल ने खेत की रखवाली कर रहे किसान की जान ले ली बताया जा रहा है की सभी हाथी छत्तीसगढ राज्य की सिमा से लगे जंगलो से आये और खेत में घुस गए थे। आपको बता दे की किसान रात के समय खेत में मचान लगाकर खेत की रखवाली कर रहा था। वहां से गुजर रहे जंगली हाथियों के झुंड ने उस पर हमला बोल दिया। 

जानकारी के मुताबिक रविवार सोमवार के दरमियानी रात दल्लू सिंह यादव पिता डगरु यादव निवासी सठिया खेत की रखवाली कर रहा था, उसी समय जंगली हाथी उसके खेत में आ पहुंचे। दल्लू लगातार हाथियों को खेत से भगाने का प्रयास कर रहा था, लेकिन इसी भी एक नर हाथी ने उसे मचान से खींच कर जमीन पर दे मारा हाथी के हमले में दल्लू की जान चली गई।

किसान की मौत की सूचना मिलने के साथ ही वन विभाग के अधिकारी हरकत में आए। एक बार फिर वह समय रहते ग्रामीणों को आगाह करने तथा इस तरह की अप्रिय घटना से निपटने के लिए फोर्स कार योजना बनाने की बात करते नजर आ रहे हैं। जबकि आसपास के लोगों से मिली जानकारी के अनुसार मोबाइल क्षेत्र में पदस्थ एसडीओ रेंजर सहित अन्य अधिकारियों ने ग्रामीणों को इस बात की सूचना नहीं दी थी कि आसपास जंगली हाथियों की मौजूदगी बनी हुई है।

तेजी से फ़ैल रहा है हैजा, जानिए लक्षण और इससे कैसे बचे

विश्व टेटे चैम्पियनशिप में भारतीय पुरूष टीम ने दुनिया की दूसरे नंबर की जर्मनी को दी मात

'महंगाई एक राक्षस है, हमें इसे हराना होगा..', RSS ने उठाया बेरोज़गारी का मुद्दा

न्यूज ट्रैक वीडियो

Most Popular

- Sponsored Advert -