1993 मुंबई हमले कैस में कल तक टला फैसला
1993 मुंबई हमले कैस में कल तक टला फैसला
Share:

मुंबई : 1993 के मुंबई सीरियल ब्लास्ट में दोषियों की सजा का एलान आज किया जाना था जिसे कल मंगलवार तक टाल दिया गया है . बता दें कि 24 साल बाद शुक्रवार को टाडा कोर्ट ने गैंगस्टर अबु सलेम समेत 6 आरोपियों को दोषी करार दिया था. वहीं, एक आरोपी अब्दुल कयूम को बरी कर दिया था.

उल्लेखनीय है कि सीबीआई के वकील दीपक साल्वी ने दोषियों को फांसी की सजा देने की मांग की है.  स्मरण रहे कि 12 मार्च, 1993 को मुंबई में दो घंटे में 12 धमाके हुए थे. इनमें 257 लोगों की मौत हुई थी 713 लोग गंभीर रूप से जख्मी हुए थे.

बता दें कि टाडा कोर्ट ने बचाव पक्ष के वकील अब्दुल वहाब खान की तीन गवाहों के बयान दोबारा दर्ज करने की अर्जी को मंजूर कर लिया है.खान ने अपने पक्षकार फिरोज खान को दोषी करार दिए जाने के बाद 3 गवाहों को फिर बुलाए जाने की अर्जी दी थी. फिरोज अब्दुल राशिद खान को दुबई में हुई बैठक में शामिल होने, हथियार और विस्फोटक लाने में मदद करने का दोषी करार दिया गया है. वहीं अबु सलेम ने खुद को पुर्तगाल वापस भेजने के लिये यूरोपियन यूनियन (ईयू) कोर्ट में गुहार लगाई है. सलेम को भारत में मुकदमे का सामना करने के लिये पुर्तगाल से सशर्त लाया गया था.

यह भी देखें

अबू सलेम ने पुर्तगाल लौटने के लिए यूरोपियन कोर्ट से मांगी मदद

1993 मुंबई धमाके मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, मुस्तफा दोसा दोषी करार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -