आज नागरिकता कानून को लेकर मुंबई में आर-पार, आज़ाद मैदान में जमा होंगे CAA के विरोधी और समर्थक
आज नागरिकता कानून को लेकर मुंबई में आर-पार, आज़ाद मैदान में जमा होंगे CAA के विरोधी और समर्थक
Share:

मुंबई: नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ देश के विभिन्न हिस्सों में विरोध प्रदर्शन जारी है. मुंबई में आज भी CAA के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा, इतना ही नहीं आज मुंबई में इस कानून के समर्थन में रैली भी होनी है. दोनों ही प्रदर्शन मुंबई के आजाद मैदान में होंगे. एक ओर जहां विरोध में इंकलाब मोर्चा निकाला जाएगा, तो वहीं इस कानून के समर्थन में जनसभा होनी है, जिसमें देवेंद्र फडणवीस हिस्सा लेंगे.

मुंबई के आजाद मैदान में आज नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ मार्च निकाला जाएगा. दोपहर दो बजे ये इंकलाब मोर्चा निकाला जाएगा. इसके अलावा ज्वाइंट एक्शन कमेटी फॉर सोशल जस्टिस की तरफ से CAA के खिलाफ मार्च निकाला जाएगा. ये मार्च रानी बाग से लेकर CSMT तक निकलेगा. एक ओर जहां आजाद मैदान में CAA के खिलाफ रैली होनी है, तो वहीं आज समर्थन में भी रैली होगी. शाम चार बजे आज अगस्त क्रांति मैदान संविधान सम्मान मंच की तरफ से नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में रैली का आयोजन किया गया है. 

इसमें पूर्व सीएम और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस भी हिस्सा लेंगे. रैली के बाद यहां मार्च भी निकाला जाएगा जो आजाद मैदान से होता हुआ चौपाटी तक जाएगा. आपको बता दें कि इससे पहले भी मुंबई के आजाद मैदान में नागरिकता कानून के खिलाफ मार्च निकाला गया था. तब हजारों की तादाद में लोग सड़कों पर उतरे थे और शांतिपूर्ण ढंग से विरोध प्रदर्शन किया था. मुंबई पुलिस की तरफ से इसके लिए रूट डायवर्जन के कई इंतजाम भी किए गए थे, जिनकी प्रदर्शनकारियों ने भी तारीफ की थी.

SBI लागू करने जा रही नया नियम, अब ATM से पैसे निकालने से पहले करना होगा ये काम

फिर रुलाएंगे प्याज़ के दाम, महाराष्ट्र में बारिश, तुर्की ने निर्यात पर लगाई रोक

वैश्विक बाजार में मांग के चलते सोने की कीमतों में बड़ा उछाल, 454 रुपए महंगी हुई चांदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -