वैश्विक बाजार में मांग के चलते सोने की कीमतों में बड़ा उछाल, 454 रुपए महंगी हुई चांदी
वैश्विक बाजार में मांग के चलते सोने की कीमतों में बड़ा उछाल, 454 रुपए महंगी हुई चांदी
Share:

नई दिल्ली: अंतर्राष्ट्रीय बाजार में मजबूती के रुख के बीच दिल्ली सर्राफा बाजार में गुरुवार को सोना 116 रुपए की बढ़त के साथ 39,630 रुपए प्रति दस ग्राम के स्‍तर पर पहुंच गया. एचडीएफसी सिक्योरिटीज के अनुसार, पिछले कारोबारी दिवस पर गोल्ड 39,514 रुपए प्रति दस ग्राम पर बंद हुआ था.

वहीं यदि चांदी की बात की जाए तो, चांदी भी मांग के अच्छे समर्थन से 454 रुपए की बढ़त के साथ 48,060 रुपए प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई है. चांदी पिछले कारोबारी सत्र में 47,606 रुपए प्रति किलोग्राम पर बंद हुई थी. HDFC सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (जिंस) तपन पटेल ने कहा है कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में तेजी और शादी-विवाह के मौसमी मांग बढ़ने से दिल्ली में 24 कैरेट सोने के हाजिर भाव में 116 रुपए. की बढ़त देखी गई है. वैश्विक बाजार में, सोना बढ़कर 1,504 डॉलर प्रति औंस पर और चांदी 17.94 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रही थी.

आपको बता दें कि वैश्विक बाजार में सोने की कीमतों में निरंतर तेजी और देशभर में शादियों के सीजन में सोने के दामों में लगातार vruddh देखने को मिल रही है. गुरुवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना व चांदी, दोनों कीमती में इसी वजह से तेजी देखने को मिली. इसके पहले मंगलवार को दोनों धातुओं में बढ़ोतरी दर्ज की गई थी. बुधवार को क्रिसमस के कारण बाजार बंद था.


RBI ने लांच किया PPI कार्ड, जानिए क्या होंगी सुविधाएं

तीन करोड़ लोगों को मिल सकता है बड़ा तोहफा, मोदी सरकार बजट में करने जा रही यह बदलाव

दिल्ली-NCR में इस साल एनरॉक को हुआ छह फीसद का मुनाफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -