मुंबई हमले के मास्टरमाइंड जकी-उर-रहमान लखवी को पाकिस्तान कोर्ट ने सुनाई 15 साल की जेल
मुंबई हमले के मास्टरमाइंड जकी-उर-रहमान लखवी को पाकिस्तान कोर्ट ने सुनाई 15 साल की जेल
Share:

पाकिस्तान की एक अदालत ने शुक्रवार को मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर जकी-उर-रहमान लखवी को आतंकी-वित्तपोषण मामले में 15 साल जेल की सजा सुनाई। लखवी को पाकिस्तानी अधिकारियों ने शनिवार को आतंकी वित्तपोषण के आरोप में गिरफ्तार किया था। उन पर मुंबई हमलों के पीछे अहम भूमिका निभाने का आरोप है, जिसके दौरान नवंबर 2008 में 166 लोग मारे गए थे और कई अन्य घायल हुए थे।

अदालत के एक अधिकारी के हवाले से कहा गया है, "आतंकवाद रोधी न्यायालय (एटीसी) लाहौर ने आतंकवाद के वित्तपोषण के अपराधों के लिए लखवी को आतंकवाद रोधी अधिनियम 1997 की विभिन्न धाराओं के तहत CTD द्वारा 15 साल तक दर्ज एक मामले में दोषी ठहराया। समाचार एजेंसी पीटीआई।

दिसंबर 2008 में, संयुक्त राष्ट्र ने जकीउर रहमान लखवी को लश्कर और अल-कायदा से जुड़े होने के लिए और "वित्तपोषण में भाग लेने, योजना बनाने, सुविधा प्रदान करने, तैयार करने या साथ काम करने, साथ में, नाम के तहत, के लिए एक वैश्विक आतंकवादी के रूप में नामित किया था।" की ओर से, या दोनों संस्थाओं के समर्थन में।

पाकिस्तान की एक अदालत ने इससे पहले गुरुवार को जैश-ए-मोहम्मद (जेएम) प्रमुख मसूद अजहर पर आतंकी वित्तपोषण के आरोप में गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। घटनाक्रम से परिचित भारत सरकार के अधिकारियों का मानना है कि मसूद अजहर का गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया था क्योंकि पाकिस्तान वर्तमान में फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) के दबाव का सामना कर रहा है, जो आतंकी वित्तपोषण और मनी लॉन्ड्रिंग में अपनी कथित भूमिका के लिए देश की निगरानी कर रहा है।

पहले कोरोना ने किया दुनिया को हैरान, अब 24 घंटे में मौत की ख़बरों ने किया लोगों को परेशान

WHO ने फिर दिया चौकाने वाला बयान, कहा- गोश्त, मास अच्छी तरह पकाने से नहीं होता बर्ड फ्लू

वाशिंगटन में हो रही हिंसा के दौरान हुई पुलिस अधिकारी की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -