घोटालेबाजों के हाथ चढ़ा मुंबई एयरपोर्ट, JVK ग्रुप और MIAL पर सीबीआई के बाद ED का शिकंजा
घोटालेबाजों के हाथ चढ़ा मुंबई एयरपोर्ट, JVK ग्रुप और MIAL पर सीबीआई के बाद ED का शिकंजा
Share:

नई दिल्ली : मायानगरी मुंबई के हवाई हड्डे से एक बड़ी धांधली सामने आई है। लगभग 800 करोड़ रु की अनियमितताओं के केस में पहले सीबीआई ने शिकंजा कसा था, वहीं अब इसके बाद ईडी ने भी इस मामले में हस्तक्षेप करते हुए शिकंजा कास दिया है। हाल ही में ईडी द्वारा जीवीके समूह के अध्यक्ष डॉ जीवीके रेड्डी और उनके बेटे जीवी संजय रेड्डी समेत कई लोगों पर मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया गया है।  

बता दें कि इससे पहले 27 जून को सीबीआई ने भी डॉ जीवीके रेड्डी और उनके बेटे जीवीके संजीव रेड्डी समेत कई अन्य के ख़िलाफ़ मामला दर्ज किया था। जानकारी यह भी मिली है कि सीबीआई ने जो एफआईआर दर्ज की है, उसमे दोनों पिता-पुत्र सहित, 13 अन्य लोगों के नाम के साथ एमआईएएल( मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड) समेत कई अन्य कई कंपनियों के नाम भी है। इन सभी कंपनियों को हवाई अड्डे का ठेका सौंपा गया था।  

फिलहाल इस मामले में जांच जारी है और प्राप्त मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक़, जांच के दौरान आरोपियों की सम्पत्तियों को भी ईडी द्वारा अटैच किया जा सकता है। ईडी की एंटी मनी लॉन्ड्रिंग एजेंसी ठेके से संबंधित कंपनियों के एकाउंट्स खंगालेगी। साथ ही ईडी इस दौरान मनी लॉन्ड्रिंग का पता लगाने हेतु फंड भी ट्रांसफर कर सकती है। फिलहाल तो ईडी गहनता से इस मामले की जांच कर रही है और उम्मीद है कि जल्द ही इस मामले में कुछ और बड़े खुलासे हो सकते हैं।  

 

पेट्रोल के मुकाबले डीजल हुआ महंगा, जानिए क्या है रेट

बिहार में आकाशीय बिजली का कहर जारी, आज 7 लोगों की मौत

भारत के इस द्वीपीय प्रदेश में एक भी कोरोना मरीज नहीं, जानिए कैसे रोका संक्रमण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -