अयोध्या में बनने वाली मस्जिद में लगेगी मुलायम सिंह यादव की मूर्ति: राष्ट्रीय हिन्दू दल
अयोध्या में बनने वाली मस्जिद में लगेगी मुलायम सिंह यादव की मूर्ति: राष्ट्रीय हिन्दू दल
Share:

वाराणसी: वाराणसी के राष्ट्रीय हिन्दू दल ने अयोध्या के धन्नीपुर में बन रही मस्जिद में यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव की प्रतिमा लगाने की घोषणा की है। दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने मस्जिद में मुलायम की प्रतिमा स्थापित किए जाने के वक़्त अखिलेश यादव से उपस्थित रहने को लेकर चिट्ठी भेजी है। रोशन पाण्डेय ने अखिलेश यादव को भेजी गई चिट्ठी में लिखा है कि उनके ‘जन्नती पिता मुलायम सिंह’ जिन्दगी भर मुस्लिम समुदाय के लिए संघर्ष करते रहे। उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर ना बने, इसके लिए पूरे जीवन संघर्ष किया तथा कारसेवकों की लाशें बिछा दी। आगे रोशन पाण्डेय ने कहा है कि राम मंदिर में भले ही मुलायम सिंह यादव का कोई योगदान ना हो मगर अयोध्या के धन्नीपुर में अदालत के फैसले से बन रही मस्जिद के निर्माण में उनका योगदान अवश्य है।

रोशन पाण्डेय ने इसी योगदान के चलते उनको श्रद्धांजलि देने के लिए उनकी एक प्रतिमा इस मस्जिद में स्थापित करने की बात कही है। रोशन पाण्डेय ने कहा है कि इस प्रतिमा का पत्थर किछौछा शरीफ दरगाह से मँगाया जाएगा। तत्पश्चात, इस पत्थर को अजमेर शरीफ, हाजीअली, दारूल उलूम देवबंद एवं कलियर शरीफ जैसी दरगाहों के पानी से पाक किया जाएगा। रोशन पाण्डेय ने कहा है कि इस के चलते वह उन मुस्लिम मौलानाओं को भी आमंत्रित करेंगे, जिनके साथ मुलायम सिंह यादव रोजा इफ्तारी करते थे। साथ ही रोशन पाण्डेय ने पूछा है कि अगर अखिलेश यादव चाहें तो दिल्ली की जामा मस्जिद से एक नमाजी टोपी मँगा कर भी प्रतिमा के ऊपर रख दी जाएगी। पाण्डेय ने बताया है कि मुलायम सिंह की यह प्रतिमा वैसी होगी, जैसे वह मुस्लिमों के साथ इफ्तारी में खजूर खाते हुए नजर आते थे।

रोशन पाण्डेय ने कहा है कि मस्जिद में इस प्रतिमा को लगाने का कार्यक्रम अखिलेश यादव के दिए हुए वक़्त पर ही किया जाएगा। उन्होंने यह भी अपील की है कि इस समारोह में फिलिस्तीन, बांग्लादेश, पाकिस्तान एवं फिलिस्तीन-गाजा जैसे मुस्लिम देशों से मुस्लिमों को बुलाकर जय समाजवाद का नारा लगाया जाए। साथ ही रोशन पाण्डेय ने आल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (AIMPLB) एवं जमीयत उलेमा उल हिन्द से मस्जिद के प्रांगण में मुलायम सिंह की प्रतिमा लगाने की अनुमति माँगी है। उन्होंने कहा है कि वैसे तो वो स्वयं ही सारा खर्चा उठाएँगे मगर कोई कुछ सहयोग दें, तो भी अच्छा रहेगा।

मस्जिद में प्रतिमा लगाने पर उन्होंने कहा है कि हो सकता है कि AIMPLB एवं जमीयत को इससे ऐतराज हो क्योंकि इस्लाम इसकी अनुमति नहीं देता। मगर इसका जवाबी तर्क भी स्वयं ही दे डाला। रोशन पाण्डेय ने तर्क दिया है कि मस्जिद में मुलायम सिंह की प्रतिमा से कोई भी समस्या नहीं होनी चाहिए क्योंकि मुहम्मद अली जिन्नाह की तस्वीर AMU में लगी रहे, इसको लेकर बहुत हंगामा हुआ था। साथ ही उन्होंने कर्नाटक में टीपू सुल्तान की प्रतिमाओं का उदाहरण भी दिया। उन्होंने इन दोनों संगठनों से यह अपील भी की है कि वह इस मस्जिद का नाम ‘मुलायम मस्जिद’ रख दें।

महात्मा गांधी की जगह अब नोट पर होगी प्रभु श्री राम की तस्वीर, RBI ने जारी किया नए सीरीज वाला नोट!

बढ़ते कोहरे की वजह से रद्द हुई कई हवाई यात्राएं और कई ट्रेन भी लेट

आंध्र प्रदेश में भाई और बहन के बीच सत्ता को लेकर घमासान, शर्मिला क्या कांग्रेस के लिए साबित होंगी तुरुप का इक्का?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -