केंद्रीय मंत्री नकवी का दावा- ट्रिपल तलाक बिल आने के बाद घटे 83 प्रतिशत 'तीन तलाक' के केस
केंद्रीय मंत्री नकवी का दावा- ट्रिपल तलाक बिल आने के बाद घटे 83 प्रतिशत 'तीन तलाक' के केस
Share:

नई दिल्ली: तीन तलाक कानून का मुद्दा एक बार फिर से चर्चाओं में शामिल हो गया है. केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने इस संबंध में कहा है कि 'मुस्लिम महिला विवाह अधिकार संरक्षण कानून' बनने के बाद से देश में तीन तलाक (तलाक-ए-बिद्दत) के मामलों में 83 फीसदी से अधिक की गिरावट दर्ज की गई है. वहीं जो मामले सामने आए हैं सभी में कानून के अनुसार कार्रवाई की गई है.

केंद्रीय मंत्री ने यह भी कहा कि कई मुस्लिम संगठन एक अगस्त की तारीख को 'मुस्लिम महिला अधिकार दिवस' के रूप में सेलिब्रेट करना चाहते हैं. यह दर्शाता है कि मोदी सरकार के दौरान कई सारे बड़े सुधार हुए हैं, नए फैसले लिए गए हैं. जाहिर है गत वर्ष जुलाई महीने में ही संसद के दोनों सदनों से मुस्लिम महिला विवाह अधिकार संरक्षण विधेयक पास हुआ था. जिसके बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने इस विधेयक को एक अगस्त 2019 को अपने हस्ताक्षर कर स्वीकृति दी थी.

वहीं, पश्चिम बंगाल के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद बाबुल सुप्रियो ने भी मुख्तार अब्बास नकवी के बयान को रेखांकित करते हुए तीन तलाक के मामलों में कमी आने की बात दोहराई है. पत्र सूचना कार्यालय (PIB) की वेबसाइट पर एक पोस्ट में नकवी ने अगस्त मीहने के खास दिनों का जिक्र करते हुए कहा है, ''8 अगस्त भारत छोडो आंदोलन, 15 अगस्त भारतीय स्वतंत्रता दिवस, 19 अगस्त विश्व मानवता दिवस, 20 अगस्त सद्भावना दिवस, 5 अगस्त को 370 हटना, जैसे इतिहास के सुनहरे शब्दों में दर्ज किए जाने वाले दिन हैं. वहीं, एक अगस्त भारत के इतिहास में 'मुस्लिम महिला अधिकार दिवस' के रूप में अंकित हो चुका है.''

गवर्नर कोटा में MLC पदों को लेकर TRS नेताओं में तेज हुई खींचतान

बिहार में शुरू हुआ सियासी खेल, जल्द हो सकते है चुनाव

महाराष्ट्र में मंदिर खोलने पर गरमाई सियासत, शिवसेना बोली- फिर अमरनाथ यात्रा क्यों रद्द की ?

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -