बिहार में शुरू हुआ सियासी खेल, जल्द हो सकते है चुनाव
बिहार में शुरू हुआ सियासी खेल, जल्द हो सकते है चुनाव
Share:

पटना: बिहार में विधानसभा चुनाव सामने आ चुके है. नई-नई पार्टियां बनाई जा रही हैं. उनसे भी अधिक नए उम्मीदवार मैदान में दिखाई देने लगे है. जिनमे से खास हैं, ऐसे उम्मीदवार, जिनके पिता लोकसभा  की शोभा बढ़ती जा रही है. ऐसे उम्मीदवारों की संख्या राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में अधिक है. इसलिए कि राज्य में लोकसभा की 40 में से 39 सीटें NDA के पास हैं.

छेदी पासवान के बेटे को टिकट की आस: सासाराम के भारतीय जनता पार्टी (BJP) सांसद छेदी पासवान चेनारी और मोहनिया विधानसभा क्षेत्र के मेम्बर रह चुके है. उनके पुत्र रविशंकर पासवान 2015 में ही उम्मीदवार रहे चुके है. भजपा से टिकट नहीं मिला तो समाजवादी पार्टी (SP) की साइकिल पर चड़ चुके है. हारे तो फिर से भाजपा से जुड़ गए. उन्हें प्रदेश कार्यसमिति का मेंबर बना दिया गया था. इससे पहले रवि ने 8 हजार से ज्यादा नए लोगों को भाजपा के मेंबर बनाए गए. हालांकि, उनके दावे की दोनों सीटों पर अभी NDA का ही कब्जा है. रवि कहते हैं, पार्टी नेतृत्व जरूर मेरे लिए कोई रास्ता निकल सकता है.

तय लग रहा अर्जित शाश्‍वत का टिकट: केंद्रीय राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे  के पुत्र अर्जित शाश्वत  पिछली बार भागलपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव के लिए खड़े हुए थे. 11 हजार वोटों के अंतर से हार हुई थी. जिसके उपरांत भी क्षेत्र में उनकी सक्रियता कायम थी. टिकट की गारंटी बताई जा रही है. अश्विनी कुमार चौबे भागलपुर विधानसभा से 5 बार चुनाव में जीत हासिल कर चुके है.

महाराष्ट्र में मंदिर खोलने पर गरमाई सियासत, शिवसेना बोली- फिर अमरनाथ यात्रा क्यों रद्द की ?

राहुल का पीएम पर प्रहार, कहा- सिर्फ अपनी इमेज बिल्डिंग में लगे हैं मोदी

आयरलैंड के इतने देशों में यात्री बिना क्वारंटाइन हुए कर सकेंगे यात्रा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -