'हिजाब और आज़ादी पर हमें ज्ञान न दे पाकिस्तान ..', पड़ोसी देश को मुख़्तार अब्बास नकवी की दो टूक
'हिजाब और आज़ादी पर हमें ज्ञान न दे पाकिस्तान ..', पड़ोसी देश को मुख़्तार अब्बास नकवी की दो टूक
Share:

नई दिल्ली: कर्नाटक में जारी हिजाब विवाद को लेकर मुस्लिम देशों के संगठन ऑर्गेनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कॉर्पोरेशन (OIC) की तरफ से आए बयान पर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि OIC कह सकता है कि वह क्या चाहते हैं. मगर हमें व्यापारिक सहयोग बढ़ाने के लिए बीच में आड़े आ रही सांप्रदायिकता को रोकना होगा. उन्होंने कहा कि हमारे देश के आंतरिक मसलों पर दूसरे देशों को दखल नहीं देना चाहिए.

मीडिया से बात करते हुए नकवी ने कहा कि हिंदुस्तान में हिजाब की भी अनुमति है और हमारे देश के संविधान में संस्कृति की हिफाजत भी है. देश आज संविधान की वजह से ही सह अस्तित्व के साथ चल रहा है. संविधान जहाँ हमें अधिकार प्रदान करता है, तो वहीं कर्तव्य भी याद दिलाता है. भारत इकलौता ऐसा देश है, जहां सभी धर्मों की आज़ादी और सम्मान की रक्षा की जाती है. यह एक ऐसा देश है, जहां 6 लाख से अधिक इस्लामिक धर्मस्थल हैं. पाकिस्तान को आड़े हाथों लेते हुए नकवी ने कहा कि अल्पसंख्यकों के साथ कैसा सलूक किया जाना चाहिए. इस पर हमें पाकिस्तान के ज्ञान की बिल्कुल भी आवश्यकता नहीं है. 

नकवी ने आगे कहा कि हमारे देश में विश्व के सभी धर्मों के लोग रहते हैं. पाकिस्तान जैसे जुर्म के जंगल मुल्क को ऐसी बातें शोभा नहीं देती हैं. नकवी ने पुछा कि क्या पाकिस्तान की सड़कों पर कोई हिंदू लड़की, जय श्री राम का नारा लगा सकती है? क्या वहां की सड़कों पर कोई सिख लड़की वाहे गुरु दा खालसा कह सकती है. नकवी ने कहा कि पाकिस्तान में ऐसा नहीं हो सकता. क्योंकि किसी ने ये प्रयास भी किया, तो उसका सिर कलम कर दिया जाएगा. भारत में तो एक ही सड़क पर अल्लाह हू अकबर और जय श्री राम एक साथ कहा जा सकता है. 

नागालैंड भाजपा ने केंद्रीय नेतृत्व को 'राजनीतिक' मुद्दे को सुलझाने के 'वादे' के बारे में याद दिलाया

46 साल कांग्रेस में रहने के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार ने छोड़ी पार्टी, बताया ये बड़ा कारण

सरकारी नौकरी के नाम पर भाजपा नेता ने लिए पैसे, पार्टी ने 6 साल के लिए किया निलंबित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -