मुकेश खन्ना की ’शक्तिमान एक्टिंग एकेडमी’ अब इंदौर में
मुकेश खन्ना की ’शक्तिमान एक्टिंग एकेडमी’ अब इंदौर में
Share:

इंदौर : ’’कला इंसान में जन्म से होती है, केवल उसे निखारा जाए तो कलाकार का जन्म है।’’ इन्हीं पंक्तियों को चरित्रार्थ करते हुए बाॅलीवुड के दिग्गज मुकेश खन्ना देश के अनेक राज्यों में ’’शक्तिमान इंस्टीट्यूट आॅफ एक्टिंग फाॅर फिल्म एंड टेलीविजन’’ खोल रहे हैं। इसी क्रम में कला के क्षेत्र में प्रतिभाओं को सही मंच देने के लिए मध्य प्रदेश में उन्होंने इसकी शुरूआत अहिल्या नगरी इंदौर से की। 

जिसके लिए उन्होंने मध्य प्रदेश को फिल्म इंडस्ट्री का दर्जा दिलाने के लिए कई वर्षों से अथक मेहनत कर रही एनएमएच फिल्म प्रोडक्शन के साथ टाईअप किया। साकेत नगर स्थित शक्तिमान एक्टिंग एकेडमी के शुभारंभ अवसर पर शक्तिमान और भीष्म पितामह जैसे अतिलोकप्रिय किरदार निभा चुके श्री मुकेश खन्ना ने कहा,’’ मैं इंदौर कई बार आया हूॅं। 

यहां के लोगों की विविधता, कला के प्रति प्रेम, समर्पण ने मुझे आकर्षित किया है। इसलिए मैंने इंदौर में एनएमएच फिल्म प्रोडक्षन के साथ मिलकर अपनी एक्टिंग एकेडमी खोलने का निष्चय किया।’’ उन्होंने आगे कहा,’’ हम सपने देखते हैं। कलाकार बनने की कोशिश भी करते हैं। आॅडीशन भी देते हैं लेकिन फिर भी आगे नहीं बढ़ पाते क्योंकि हम सीखना नहीं चाहते या उन लोगों से सीखते हैं जिन्हें फिल्म,टीवी इंडस्ट्री की जानकारी ही नहीं। इसलिए हमने शक्तिमान एक्टिंग एकेडमी की शुरूआत की है जिसमें इंडस्ट्री की दिग्गज हस्तियां समय समय पर अपना मार्गदर्शन यहां के छात्रों को देती रहेंगी।’’ 

इस अवसर पर एनएमएच फिल्म प्रोडक्शन के निदेशक और ’अंगूरी बनी अंगारा’ के निर्देशक श्री निर्भय सिंह चौधरी ने कहा,’’ हमारा उद्देश्य मध्य प्रदेश को फिल्म इंडस्ट्री के रूप में स्थापित करना है। इसके लिए हमें अन्य प्रांतों का भी सहयोग मिल रहा है जिसमें पंजाब और दिल्ली के सफल व्यवसायी लालबहादुर भाटिया, यश मिलन और के.के. बाधवा भी आर्थिक सहयोग कर रहे हैं। 

वहीं बाॅलीवुड के दिग्गज मुकेश खन्ना इंदौर स्थित ’’शक्तिमान इंस्टीट्यूट आॅफ एक्टिंग फाॅर फिल्म एंड टेलीविजन’’ में मध्य प्रदेश की कला प्रतिभाओं को एक्टिंग के गुर सिखाएंगे।’’ श्री चौधरी ने आगे बताया,’’शक्तिमान एक्टिंग एकेडमी’’ में एक्टिंग कोर्स में एडमिशन 26 अप्रैल 2016 से आरंभ हो गये हैं। सामान्यतः कोर्स पूरा करने के बाद छात्रों को प्लेसमेंट के लिए भटकना पड़ता है लेकिन हमारे यहां के छात्रों को हम अपने होम प्रोडक्शन की फिल्मों में काम करने का अवसर देंगे ताकि उन्हें कोर्स पूरा करने के बाद सीधे रोजगार मिल सके।’’

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -