मुकेश अंबानी के एक फैसले से रॉकेट बने रिलायंस के शेयर, निवेशकों की हुई चांदी
मुकेश अंबानी के एक फैसले से रॉकेट बने रिलायंस के शेयर, निवेशकों की हुई चांदी
Share:

मुंबई: देश के सबसे रईस उद्योगपति मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस के शेयरों में भारी बढ़त देखने को मिल रही है. कंपनी का शेयर आज अपने रिकॉर्ड हाई के लेवल पर कारोबार कर रहा है. सप्ताह के पहले कारोबारी दिन कंपनी का स्टॉक 4.41 फीसदी की बढ़त के साथ ट्रेड कर रहा है. आज कंपनी का शेयर 2749 रुपये के स्तर पर ट्रेड कर रहा है. वहीं, शेयर का 52 सप्ताह का रिकॉर्ड लेवल 2756 रुपये है. 

रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी का शेयर आज 4.41 फीसदी यानी 116.25 रुपये की मजबूती के साथ 2749 रुपये के लेवल पर कारोबार कर रहा है. वहीं, बीते 5 दिनों में कंपनी का शेयर 6.06 फीसदी यानी 157 रुपये की तेजी के साथ में 2749.85 रुपये के लेवल पर कारोबार कर रहा है.  बता दें कि, रिलायंस के शेयरों में तेजी के कारण कंपनी का मार्केट कैप 18.50 लाख करोड़ रुपये के लेवल को छु गया है. मार्केट कैप के लिहाज से यह नया रिकॉर्ड लेवल है. रिलायंस मार्केट कैप के हिसाब से देश की सबसे बड़ी कंपनी है. 

बता दें कि, रिलायंस ने अपनी वित्तीय सेवाओं के उपक्रम को रिलायंस स्ट्रैटेजिक इन्वेस्टमेंट्स लिमिटेड (RSIL) में विभाजित करने और इसका नाम बदलकर जियो फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड (JFSL) के तौर पर सूचीबद्ध करने का पहले ही घोषणा की थी. रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरधारकों को प्रत्येक शेयर के लिए बदले में एक जियो फाइनेंशियल सर्विसेज का शेयर दिया जाएगा. डिमर्जर की प्रक्रिया के पूरा होने के साथ जियो फाइनेंशियल को भारतीय स्टॉक एक्सचेंजों BSE और NSE पर लिस्ट कराने की प्रक्रिया का आगाज़ होगा. 

'अपने पाप में जनता को भागीदार बनाना चाहती है कांग्रेस..', राहुल गांधी मामले को लेकर बाबूलाल मरांडी ने कसा तंज

शिक्षक भर्ती के लिए ऐसा आदेश जारी कर घिरी नितीश सरकार! युवा नाराज़, बिहार में मच सकता है बवाल

'इतनी बारिश नहीं झेल सकती दिल्ली, यहाँ के सिस्टम का डिज़ाइन ही ऐसा नहीं..', मूसलाधार वर्षा के आगे सीएम केजरीवाल भी बेबस!

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -