दुबई का 'सबसे महंगा घर' मुकेश अंबानी ने खरीद लिया ! तस्वीर देखकर आप भी बोलेंगे 'लाजवाब'
दुबई का 'सबसे महंगा घर' मुकेश अंबानी ने खरीद लिया ! तस्वीर देखकर आप भी बोलेंगे 'लाजवाब'
Share:

नई दिल्ली: भारत के सबसे रईस उद्योगपतियों में से एक और रिलायंस इंडस्ट्री के मालिक मुकेश अंबानी ने एक और बड़ी डील की है। रिपोर्ट के अनुसार, मुकेश अंबानी दुबई में बीच साइड विला के मिस्ट्री खरीदार हैं। इसकी कीमत 80 मिलियन डॉलर (6,396,744,880 रुपये) है। इसके साथ ही मुकेश अंबानी इस शहर में अब तक के सबसे बड़े रेसिडेंसियल संपत्ति खरीदने वाले शख्स बन गए हैं।

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, पाम जुमेराह बीच (Palm Jumeirah Beach) पर इस संपत्ति को इस साल की शुरुआत में मुकेश अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी (Anant Ambani) के लिए खरीदी गई है। समुद्र तट के किनारे की हवेली हथेली के आकार के कृत्रिम द्वीपसमूह के उत्तरी हिस्से में स्थित है। इसमें 10 बेडरूम, एक निजी स्पा और इनडोर और आउटडोर पूल है। दुबई अल्ट्रा-रिच के लिए एक पसंदीदा मार्केट के तौर पर उभर रहा है। वहां कि सरकार ने लंबी अवधि के लिए गोल्डन वीजा ऑफर कर और विदेशियों के लिए घर खरीदने के लिए प्रतिबंधों में रियायत देकर आकर्षित किया है। ब्रिटिश फुटबॉलर डेविड बेकहम और बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान जैसे स्टार, अंबानी के नए पड़ोसी होंगे।

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार, अनंत अंबानी 93।3 अरब डॉलर की अंबानी की संपत्ति के तीन वारिसों में से एक हैं। विश्व के 11वें सबसे रईस व्यक्ति 65 वर्षिय मुकेश अंबानी धीरे-धीरे अपने कारोबार की कमान अपने बच्चों को सौंप रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, अंबानी परिवार विदेशों में अपनी अचल संपत्ति के बढ़ा रहा है। तीनों भाई-बहन अपने दूसरे होम के लिए पश्चिमी देशों की ओर रुख कर रहे हैं। 

बता दें कि गत वर्ष, रिलायंस ने UK में स्टोक पार्क लिमिटेड को खरीदने के लिए 79 मिलियन डॉलर खर्च किए थे। इसमें जॉर्जियाई-युग की हवेली है, जिसे बड़े बेटे आकाश अंबानी के लिए खरीदा गया था। आकाश को हाल ही में रिलायंस की टेलीकॉम कंपनी जियो इन्फोकॉम लिमिटेड का प्रमुख बनाया गया है। वहीं, आकाश की बहन ईशा अंबानी न्यूयॉर्क में एक घर खोज रही हैं।

सस्ते में सोना खरीदने का आखिरी मौका, जानिए कैसे?

इस बैंक ने किया बड़ा ऐलान, फोन खरीदने के लिए कर्मचारियों को मिलेंगे 2 लाख रुपये

अडाणी ग्रुप द्वारा NDTV खरीदते ही रविश कुमार ने दिया इस्तीफा ? लोग बोले- बिका हुआ पत्रकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -