RIL : राइट्स इश्यू के हिट होने के बाद मुकेश अंबानी को मिले इतने शेयर
RIL : राइट्स इश्यू के हिट होने के बाद मुकेश अंबानी को मिले इतने शेयर
Share:

भारतीय कंपनीयां विदेशी निवेशों के लिए नई उम्मीद बन रही है. क्योकि कयास लगाए जा रहे है कि, चाइना से कंपनीयां भारत में कारोबार ​​शिफ्ट कर सकती है. वही, अरबपति मुकेश अंबानी को 53,124 करोड़ रुपये के राइट्स इश्यू में से उनकी प्रमुख फर्म रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल) को 5.52 लाख शेयर मिले हैं. गुरुवार को कंपनी के रेगुलेटरी फाइलिंग में यह जानकारी सामने आई है. राइट्स इश्यू से पहले रखे गए 75 लाख शेयरों में से अंबानी के पास अब RIL के 80.52 लाख शेयर (0.12 फीसद) हैं.

कोरोना संक्रमण में बड़ी राहत, इंश्‍योरेंस पॉलिसी को लेकर नहीं पड़ेगा जेब पर असर

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उनकी पत्नी नीता और बच्चे ईशा, आकाश, और अनंत प्रत्येक को 5.52 लाख शेयर मिले. वे सभी फर्म में अलग-अलग तौर पर 0.12 फीसद हिस्सेदारी रखते हैं. सभी में प्रमोटर समूह को राइट्स इश्‍यू में 22.50 करोड़ शेयर मिले. सार्वजनिक रूप से शेयरहोल्डिंग 49.93 फीसद से घटकर 49.71 फीसद रह गई. वही, बीमा कंपनी लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन (एलआईसी) ने 2.47 करोड़ शेयरों की सदस्यता ली है, जो कि आरआईएल की कुल इक्विटी का 37.18 करोड़ या 6 फीसद हिस्सा है. सभी में सार्वजनिक शेयरधारकों को 19.74 करोड़ शेयर मिले.

सोने-चांदी में आई भारी गिरावट, जानें क्या है नया दाम

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मुकेश अंबानी की कंपनी ने 30 अप्रैल को राइट्स इश्यू के जरिए 53,125 करोड़ रुपये जुटाने की घोषणा की थी. यह लगभग तीन दशक में आरआईएल द्वारा लाया जा रहा इस तरह का पहला निर्गम है. साथ ही, इस इश्यू के तहत प्रत्येक 15 शेयर पर एक शेयर की पेशकश की गई थी. यानी पहले से मौजूद 15 शेयरों पर 1 शेयर खरीदा जा सकता था. इश्यू के तहत एक शेयर की कीमत 1,257 रुपये रखी गई, जो 30 अप्रैल के बंद भाव के मुकाबले 14 फीसद कम है. इस इश्यू को 1.6 गुुुणा सब्‍सक्रिप्‍शन मिला था.

आनन्द महिंद्रा के निवेश से स्टार्टअप को मिला बड़ा सपोर्ट

क्या वाकई सेविंग अकाउंट में फिक्स्ड डिपाजिट से अधिक मिल रहा ब्याज ?

पेट्रोल-डीजल में एक बार फिर आया उछाल, आम आदमी को लगा तगड़ा झटका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -