MSME को मिलने लगा आत्मनिर्भर भारत पैकेज का लाभ, 75400 करोड़ रुपये के लोन मंजूर
MSME को मिलने लगा आत्मनिर्भर भारत पैकेज का लाभ, 75400 करोड़ रुपये के लोन मंजूर
Share:

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के दौर में केंद्र सरकार द्वारा घोषित राहत पैकेज का लाभ अब सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उद्यमों (MSME) को मिलना आरंभ हो चुका है. वित्त मंत्रालय के अनुसार, अब तक सरकार की इमरजेंसी क्रेडिट लाइन गारंटी स्कीम (ECLGS) के तहत 75,000 करोड़ रुपये का लोन स्वीकृत किया गया है.

वित्त मंत्रालय ने बताया है कि एक जून से शुरू 100 प्रतिशत गारंटी वाली इस योजना के तहत अब तक 32,894.86 करोड़ रुपये का लोन वितरित भी किया जा चुका है. उल्लेखनीय है कि कोरोना महामारी से प्रभावित सूक्ष्म, लघु और मझोले उद्योगों (MSMEs) की सहायता के लिए सरकार ने आपातकालीन क्रेडिट लाइन गारंटी योजना (ECLGS) के जरिए 9.25 प्रतिशत की रियायती दर पर तीन लाख करोड़ रुपए तक की अतिरिक्त ऋण देने की बात कही थी.

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कोरोना वायरस महामारी से प्रभावित इकॉनमी को सहारा देने के लिये बीते महीने 20 लाख करोड़ रुपये के आत्मनिर्भर भारत पैकेज का ऐलान किया था. इस पैकेज के तहत ही सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यमों (MSME) के लिये 3 लाख करोड़ रुपये की इमरजेंसी क्रेडिट लाइन गारंटी स्कीम का ऐलान किया गया था. अब, लॉक डाउन में काफी ढील मिलने के बाद से MSME को इस योजना का लाभ मिलना शुरू हो गया है। 

आसान होगा हवाई सफर ! Air India करने जा रही है ये काम

आतंकीयों का सेना ने जंगल में किया पीछा, हेलीकॉप्टर और ड्रोन की मदद से की तलाशी

कोरोना की चपेट में आए पुजारी, मंदिर को किया गया सील

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -