धोनी ने दिखाया दम..........
धोनी ने दिखाया दम..........
Share:

नई दिल्ली- इंडिया और श्रीलंका के बीच चल रही पांच मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच कल पाल्लेकल में खेला गया था.वर्षा बाधित इस मैच में इंडिया ने संघर्ष करते हुए शानदार जीत दर्ज की है.इस जीत में भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी फॉर्म में लौटते हुए जीत दिलाई है.भारत ने पाल्लेकल वनडे में 3 विकेट से जीत दर्ज की. श्रीलंका के स्पिनर अकिला धनंजय के आगे भारतीय टीम पस्त दिखी. भारत का स्कोर एक समय पर 131 रन पर 7 हो गया, लेकिन फिर वो हुआ जिसको हर किसी का इंतजार था. पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने एक बार फिर अपना दम दिखाया और टीम इंडिया को जीत दिलाई. कह सकते है की धोनी अपनी लय में लौट आये है.

धोनी जब बैटिंग करने आये तब भारत बड़ी मुश्किल स्थिति में था,उस समय भारत के छह खिलाड़ी पवेलियन लौट चुके थे. ऐसी कठिन परिस्थिति में बैटिंग करने आये धोनी ने न केबल जीत दिलाई बल्कि 68 गेंदों में 45 रनों की पारी भी खेली, यूं तो धोनी की यह पारी किसी भी आम पारी से अलग थी, क्योंकि ना तो इसमें चौकों की झड़ी थी और ना ही छक्कों की बारिश. धोनी ने बड़े ही शांति के साथ भुवनेश्वर कुमार के साथ मिलकर 100 रनों की साझेदारी की और टीम को विजय दिलाई.इस पारी से धोनी ने एक बार फिर साफ कर दिया की उनमे वो डैम अभी भी है जिसके लिए वो जाने जाते है.

2019 वर्ल्ड कप के लिए माहि को राण बनाकर खुद को साबीत करना है-

दूसरे वनडे मैच में धोनी ने श्रीलंका के स्पिनर अकिला धनंजय के आगे भारतीय टीम पस्त दिखी. भारत का स्कोर एक समय पर 131 रन पर 7 हो गया था. लेकिन आगे फिर वो हुआ जिसको हर किसी का इंतजार था. पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने एक बार फिर अपना दम दिखाया और टीम इंडिया को जीत दिलाई..कई दिनों से धोनी सबलो के घेरे में थे,वो अपनी क्षमता के अनुरूप नहीं खेल पा रहे थे जिससे सिलेक्टरों ने कहा था की यदि वो प्रोफार्मेन्स नहीं कर पते है तो उनको अगले विश्व कप में जगह दे ये निश्चित नहीं है धोनी को खेल दिखाना होगा तभी उनकी जगह निश्चित की जा सकती है.

धोनी वनडे मैचों का तीहरा शतक लगाने से दो कदम दूर-

माही यदि दो वनडे मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व और करले तो वो अपने वनडे मैचों का तीहरा शतक लगा सकते है, हमें लगता है की वो निश्चय ही श्रीलंका दौरे पर इस आंकड़े को छू लेंगे. धोनी ने अभी तक 298 मैचों में 9541 रन बनाए हैं. इस दौरान धोनी का औसत 51.57 रहा. वहीं धोनी के नाम 10 शतक और 64 अर्धशतक हैं. धोनी अपने करियर में लंबे छक्के जड़ने के लिए जाने जाते हैं, अभी तक वह 208 छक्के जड़ चुके हैं. धोनी को दुनिया का सबसे अच्छा फिनिशर माना जाता है.

फ्लॉयड मेवेदर ने रच डाला इतिहास कोनोर गैक्कग्रेगोर को अपने 50 वें मुकाबले में हराया

IND VS SL -श्रीलंका के अकीला धनंजय ने जीता दिल...

PKL -5 यूपी योद्धा की अपने घर में पहली जीत, तेलुगु टाइटन्स को 25-23 से हराया

भुवनेश्वर कुमार ने गेंद से नहीं बल्ले से दिलाई श्रीलंका पर 3 विकेट से जीत ,भारत 2 -0 से आगे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -