टीवी सीरियल के अलावा कई फिल्मों में नजर आ चुकी है 'सोनपरी'
टीवी सीरियल के अलावा कई फिल्मों में नजर आ चुकी है 'सोनपरी'
Share:

आज जानी मानी मशहूर अभिनेत्री मृणाल कुलकर्णी आपने जन्मदिन मना रही है, मृणाल कुलकर्णी को बच्चों से लेकर बड़ों तक हर कोई सोनपरी के नाम से जानता है, स्टार प्लस का शो सोन परी भी एक समय पर बच्चों का पसंदीदा सीरियल था। मृणाल कुलकर्णी का जन्म 21 जून 1971 को पुणे में हुआ था. सीरियल के अलावा मृणाल कई बॉलीवुड और मराठी फिल्मों में दिखाई दे चुकी हैं. 

मृणाल ने 16 साल की आयु में मराठी टेलीविज़न सीरियल स्वामी से डेब्यू किया था. सीरियल में उन्होंने पेशवा माधोराव की पत्नी रमाबाई पेशवा का किरदार निभाया था. वही सोनपरी शो के बाद से बच्चे उन्हें सोना आंटी ही बोलते थे। सीरियल में सोनपरी के पसंदीदा अल्तू होते थे तथा उसके पश्चात् वह फ्रूटी से भी गहरी दोस्ती कर लेती हैं। शो में सोनपरी बच्चों की हर परेशानी को दूर कर देती थीं। वर्ष 2000 में आरम्भ हुआ यह शो बच्चों का पसंदीदा शो था, जिसकी लोकप्रियता को देखते हुए बाद में इसे कई अन्य भाषाओं में डब करके टेलिकास्ट किया गया। सोनपरी के अतिरिक्त मृणाल ने 'द्रौपदी' शो के माध्यम से भी बहुत लोकप्रियता पाई थी। इसके अतिरिक्त उन्होंने 'श्रीकांत', 'द ग्रेट मराठा', 'हसरतें', 'मीराबाई', 'टीचर', 'खेल' तथा 'स्पर्श' में अपनी बेजोड़ छाप छोड़ी है।

मृणाल ने सिर्फ 16 वर्ष की आयु से ही एक्टिंग में काम करना आरम्भ कर दिया था। उनका पहला प्रॉजेक्ट मराठी टीवी शो 'स्वामी' था, जिसमें वह पेशवा माधेराव की पत्नी रमाबाई पेशवा का किरदार निभाकर सुर्ख़ियों में आ गईं। टीवी के अलावा मृणाल कुलकर्णी ने कई हिंदी तथा मराठी फिल्मों में काम किया। हिंदी फिल्मों 'मेड इन चाइना', 'लेकर हम दीवाना दिल', 'कुछ मीठा हो जाए' जैसे प्रॉजेक्ट्स में नजर आई, तो वहीं मराठी सिनेमा में उन्होंने कामयाबी का परचम ही लहरा दिया। हालांकि उनका सपना अभिनय करना नहीं था। वह हमेशा से डायरेक्शन में जाना चाहती थीं मगर पहले उन्हें अभिनय में काम प्राप्त हुआ। फिलहाल मृणाल मराठी सिनेमा की फिल्मों को निर्देशित करती हैं।

पाखी के बाद अब इस स्टार ने छोड़ा 'गुम है...' सीरियल, खुद बताई वजह

उर्फी जावेद की नई ड्रेस ने जीता फैंस का दिल, लोगों ने की क्रिएटिविटी की तारीफ

लाल जोड़ा पहन ढोल नगाड़े पर जमकर नाचीं राखी सावंत, सामने आया VIDEO

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -