5 साल बाद फिर ख़बरों में आया MP का ‘हनी ट्रैप’! ब्यूरोक्रेट्स-नेताओं को लेकर खुलेंगे कई बड़े राज
5 साल बाद फिर ख़बरों में आया MP का ‘हनी ट्रैप’! ब्यूरोक्रेट्स-नेताओं को लेकर खुलेंगे कई बड़े राज
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा तथा कई राजनेताओ को हिला देने वाला हनी ट्रैप स्कैंडल 5 वर्ष पश्चात् फिर ख़बरों में छा गया है। मामले को लेकर सोमवार को सुनवाई होनी है। पूर्व मुख्यमंत्री के एक बयान का हवाला देते हुए अदालत में एक याचिका दाखिल की गई है कि जिस पेनड्राइव को पुलिस ने बरामद किया था वो कमलनाथ तक कैसे आई? मामले में उस वक़्त के SIT इंस्पेक्टर शशिकांत चौरसिया ने अदालत को दिए अपने बयान में कहा था कि पेन ड्राइव हासिल करने के लिए कमलनाथ को नोटिस दिया गया है। 

वही अब  सुनवाई में SIT को जवाब देना है कि पूर्व सीएम कमलनाथ के पास पेन ड्राइव कैसे पहुंची? क्या वो पेन ड्राइव उनसे ली गई? नोटिस मिलने के पश्चात् कमलनाथ ने नया बयान दिया था उन्होंने केवल 29 सेकेंड की क्लिप देखी है। दरअसल, इस मामले का खुलासा नगर निगम के इंजीनियर हरभजन सिंह द्वारा 17 सितंबर 2019 को किया गया था। उन्होंने इंदौर के पलासिया थाने में मुकदमा दर्ज करवाया था कि भोपाल की रहने वाली कुछ लड़कियों द्वारा उन्हें हनी ट्रैप में फंसाकर ब्लैकमेल कर तीन करोड़ रुपए की राशि मांगी जा रही है। इंजीनियर की शिकायत के आधार पर पुलिस ने भोपाल एवं इंदौर की 5 महिलाओं को गिरफ्तार किया था, जो लंबे वक़्त तक जेल में रहीं तथा फिर जमानत पर छूटी गईं। इनमें मोनिका यादव, आरती दयाल, बरखा सोनी, श्वेता विजय जैन तथा श्वेता स्वप्रिल जैन सम्मिलित थीं। 

मीडिया में इस हनीट्रैप ने जमकर सुर्खियों बटोरीं। वहीं राज्य के राजनीतिक गलियारे में भी इसे लेकर खूब हल्ला मचा। विधानसभा चुनाव से पहले कमलनाथ ने यह कहकर विपक्ष को सकते में डाल दिया था कि उनके पास हनीट्रैप की पूरी पैन ड्राइव है। दिसंबर 2024 में मोहन यादव नए सीएम बने तो उन्होंने SIT चीफ की जिम्मेदारी आदर्श कटियार को सौंपी। वे हाई प्रोफाइल हनी ट्रैप मामले की जांच का नेतृत्व कर रहे हैं। कहा जाता है कि कटियार किसी के दबाव या प्रभाव में नहीं आते हैं। हनीट्रैप केस में 29 जनवरी को इंदौर अदालत में पेशी होने वाली है। इस पेशी में सरकार को जवाब देना है कि पूर्व सीएम कमलनाथ को जो नोटिस भेजा था, उस पर क्या एक्शन लिया गया।

80 में से मात्र 11 सीट ! यूपी में अखिलेश यादव के ऑफर से तिलमिलाई कांग्रेस, 23 सीटों पर लड़ने की जताई थी इच्छा

'हम सबको एकजुट रखने की कोशिश कर रहे, मैंने नितीश को पत्र लिखा..', बिहार के सियासी घमासान पर बोले खड़गे

'रामलला' के भक्तों को रेलवे का बड़ा तोहफा! इन शहरों से अयोध्या के लिए चलेंगी स्पेशल ट्रेनें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -