MP: अगले 5-6 दिनों तक और तेज चलेंगी सर्द हवाएं, बढ़ सकती है ठंड
MP: अगले 5-6 दिनों तक और तेज चलेंगी सर्द हवाएं, बढ़ सकती है ठंड
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में इस समय सर्द हवाएं चल रही हैं। कड़ाके की ठंड ने सभी को हैरान कर दिया है लोग घर से बाहर नहीं निकलना पसंद कर रहे हैं। इस समय मध्य प्रदेश के कई जिले एक बार फिर से शीतलहर के आगोश में हैं। मध्य प्रदेश में गणतंत्र दिवस की रात से कड़ाके की सर्दी शुरू हुई है और अब मौसम विभाग का कहना है अगले 5-6 दिनों तक ऐसे ही ठंड रहने वाली है। 26 जनवरी से पहले दिन को तीखी धूप में गर्मी का अहसास होने लगा था, लेकिन 26 जनवरी की रात अचानक मौसम बदल गया।

अब सर्दी तेज हो चुकी है। सर्द हवाएं राजधानी भोपाल सहित कई जिलों में चल रहीं हैं। जी दरअसल गणतंत्र दिवस की रात से पारे में गिरावट शुरू हो गई है और इसके चलते राजधानी भोपाल में भी इस सीजन में पहली बार शीतलहर चली। मौसम विभाग ने बताया है कि भोपाल में पिछले 48 घंटों में रात के तापमान में 5।8 डिग्री की कमी दर्ज की गई है।

मौसम विभाग के अनुसार केवल भोपाल ही नहीं, नरसिंहपुर और सिवनी को छोड़कर बाकी सभी जगहों पर रात का तापमान 10 डिग्री से कम रिकॉर्ड हुआ है। मौसम विभाग की माने तो सर्द हवाएं अगले 5-6 दिन तक चलती रहेंगी जिससे ठंड और अधिक बढ़ जाएगी। आने वाले दिनों में कई जिलों में कड़ाके की ठंड का असर नजर आने वाला है।

सवर्णों के लिए CM शिवराज ने कर डाला बड़ा ऐलान

राजस्थान के बाद मध्य प्रदेश में बिक रहा सबसे महंगा पेट्रोल-डीजल

यूपी में अब नहीं दिखेगा 'सरकारी ठेका,' योगी सरकार के आदेश के बाद कार्रवाई शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -