राजस्थान के बाद मध्य प्रदेश में बिक रहा सबसे महंगा पेट्रोल-डीजल
राजस्थान के बाद मध्य प्रदेश में बिक रहा सबसे महंगा पेट्रोल-डीजल
Share:

भोपाल: राजस्थान के बाद अगर सबसे महंगा पेट्रोल और डीजल कहीं बिक रहा है तो वह है मध्य प्रदेश। जी हाँ, मध्य प्रदेश के बालाघाट में पेट्रोल के दाम 96.59 व डीजल के 86.70 रुपये प्रति लीटर तक आ चुके हैं। इसी के साथ भोपाल में पेट्रोल का दाम 94.20 और डीजल 84.48 रुपये प्रति लीटर हो चुका है। आप सभी को हम यह भी बता दें कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़त के कारण ऐसी स्थिति बनी हुई है।

आप जानते ही होंगे पेट्रोल और डीजल के दाम में जो वृद्धि हो रही है वह मई 2019 से लगातार जारी है। साल 2019 में मई के महीने में 77.79 रुपये लीटर पेट्रोल और 68.49 रुपये लीटर डीजल था। बढ़त बढ़ती चली जा रही है और आम जनता को पता भी नहीं चल पा रहा है कि आखिर ये क्यों हो रहा है। केवल यही नहीं बल्कि पेट्रोल और डीजल के दाम में पिछले 10 दिन में सात बार वृद्धि हुई है। जी हाँ, कहा जा रहा है इस वृद्धि के पीछे का मुख्य कारण मप्र सरकार द्वारा लिया जा रहा टैक्स है। जी दरअसल राजस्थान के बाद मप्र सरकार ही है जो देश में सबसे ज्यादा वैट वसूलती है।

आपको बता दें कि पेट्रोल पर 38 व डीजल पर 28 फीसद वैट मप्र में लिया जा रहा है। वहीं अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल की कीमत 56 डॉलर प्रति बैरल हो चुकी है। वहीं बाजार विशेषज्ञों की माने तो कोरोना वैक्सीन को लेकर आए रुझानों के बाद अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में इजाफा हो चुका है। वहीं दूसरी तरफ पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ने के अलावा खाद्य सामग्री की कीमतों में भी बढ़ोतरी हुई है।

Video: किचन में गरबा करते नजर आईं दीपिका पादुकोण

MP: सबसे स्वच्छ शहर के पब्लिक टॉयलेट में बिक रहे थे अंडे और मटन, पहुंचे नगर निगम अधिकारी

अरविन्द केजरीवाल का बड़ा ऐलान- अगले दो सालों में 6 विधानसभा चुनाव लड़ेगी 'आप'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -