यूपी में अब नहीं दिखेगा 'सरकारी ठेका,' योगी सरकार के आदेश के बाद कार्रवाई शुरू
यूपी में अब नहीं दिखेगा 'सरकारी ठेका,' योगी सरकार के आदेश के बाद कार्रवाई शुरू
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में अब शराब, बीयर और भांग की दुकानों के बोर्ड से 'सरकारी' और 'ठेका' शब्द नज़र नहीं जाएगा। इन शब्दों को बोर्ड से हटा दिया गया हैं। बुधवार को सरकार ने आदेश जारी करते हुए ये कार्रवाई की है। आबकारी विभाग के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया है कि ऊपर से आए आदेश के अनुपालन के क्रम में यह कार्रवाई की गयी है।

अब किसी भी शराब की दुकान के साइन बोर्ड पर देसी मदिरालय या अंग्रेजी शराब की दुकान, बीयर शॉप आदि ही लिखा हुआ मिलेगा। दरअसल शराब, बीयर और भांग की दुकानों के लाइसेंस राज्य सरकार द्वारा ही जारी किए जाते हैं, इसलिए अब तक इन दुकानों पर सरकारी लाइसेंसी शराब/बीयर की दुकान, सरकारी भांग का ठेका आदि शब्द लिखे जाते थे। लेकिन राज्य सरकार को अब यह शब्द रास नहीं आ रहे हैं, इसलिए इन्हें हटाए जाने के आदेश दिए गए हैं। अब यदि कोई भी अपनी शराब की दुकान पर देशी शराब या सरकारी शराब, या सरकारी शराब ठेका लिकवाएगा तो उसके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।

बताया जा रहा है कि यूपी सरकार की ओर से जारी की गई नई नीति के अनुसार, देशी और अंग्रेजी शराब के अलावा बीयर और भांग की फुटकर दुकानों और मॉडल शॉप के लाइसेंस भी रिन्यू किए जाएंगे। देशी और अंग्रेजी शराब की फुटकर दुकानों के साथ मॉडल शॉप की लाइसेंस फीस में केवल 7.5 फीसदी का इजाफा किया गया है।

महामारी के बाद भी बड़ी संख्या में कर्मचारी करेंगे वर्क फ्रॉम होम: डेलॉयट रिपोर्ट

सब्यसाची मुखर्जी ने आदित्य बिड़ला फैशन को बेची अपनी 51% हिस्सेदारी

वित्त का खुलासा करने वाली कंपनियां कर्मचारियों को अधिक सुरक्षित महसूस करा सकती हैं: अध्ययन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -