10वीं पास के लिए पुलिस विभाग में निकली बंपर नौकरियां, ऐसे करें आवेदन
10वीं पास के लिए पुलिस विभाग में निकली बंपर नौकरियां, ऐसे करें आवेदन
Share:

पुलिस विभाग में नौकरी पाने का शानदार अवसर है. मध्य प्रदेश में 7000 से ज्यादा कांस्टेबल भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा बोर्ड, MPESB ने इसके लिए अधिसूचना जारी की है. जिसके तहत कैंडिडेट्स से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. नोटिफिकेशन के मुताबिक, कुल 7090 वैकेंसी निकाली गई हैं. जिनमें कांस्टेबल जनरल ड्यूटी विशेष सशस्त्र बल के 2646, कॉस्टेबल जनरल ड्यूटी गैर विशेष सशस्त्र बल के 4444 और कॉन्स्टेबल जनरल ड्यूटी रेडियो ऑपरेटर के 321 पद सम्मिलित हैं.

कहां भरें फॉर्म:-
कैंडिडेट्स से भर्ती के लिए 26 जून से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. कैंडिडेट्स आधिकारिक esb.mp.gov.in पोर्टल पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. ध्यान दें कि 10 जुलाई तक भर्ती के लिए फॉर्म भरा जा सकेगा. वहीं 25 जून से 15 जुलाई के बीच आवेदन में संशोधन किया जा सकेगा.

आवश्यक योग्यता:- 
एमपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए 10वीं पास आवेदन कर सकते हैं. हांलाकि एसटी वर्ग के लिए यह 8वीं पास है. वहीं कॉन्स्टेबल रेडियो ऑपरेटर पदों के लिए 12वीं पास शैक्षिक योग्यता तय है.

आयु सीमा:-
भर्ती के लिए 18-36 वर्ष तक के कैंडिडेट्स फॉर्म भर सकते हैं. इसमें राज्य के EWS वर्गों को 3 वर्ष की, महिला कैंडिडेट्स को 6 वर्ष की एवं एमपी के एससी, एसटी ओबीसी वर्ग के कैंडिडेट्स को भी 3 वर्ष की छूट दी जाएगी.

वेतनमान:-
इन पदों पर चयन होने के बाद कैंडिडेट्स को 19,500 रुपए से लेकर 62,000 रुपए प्रतिमाह वेतनमान दिया जाएगा. इसके अतिरिक्त भर्ती का नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से हुई लाखों की ठगी, ऐसे हुआ भंडाफोड़

आलीशान घर में बैठने के पैसे ले रही है ये लड़की, लोग हुए हैरान

IIM अहमदाबाद में आप भी इस पद पर आवेदन कर पा सकते है सरकारी नौकरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -